देश-विदेश राजनीति

महाराष्ट्र शिवसेना ने अपने विधायकों को चेतावनी पार्टी बैठक में शामिल न होने पर जा सकती है सदस्यता

Newindianews/MH: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी हलचल के बीच शिवसेना ने अपने विधायकों को चेतावनी देते हुए चिट्ठी लिखकर आज शाम होने वाली पार्टी बैठक में मौजूद रहने को कहा है.पार्टी की बैठक शाम 5 बजे होनी है. विधायकों को चेतावनी ऐसे वक्त दी गई है जब खबरों के अनुसार शिवसेना नेता और महाराष्ट्र कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि पार्टी के 40 से ज्यादा विधायक उनके साथ हैं.

शिवसेना के प्रमुख व्हिप सुनील प्रभु ने चिट्ठी जारी की है और आज शाम होने वाली पार्टी बैठक में सभी विधायकों को रहने के लिए कहा है.पत्र के अनुसार अगर कोई इस बैठक में नहीं रहता है तो ये समझा जाएगा कि विधायक ने अपनी स्वेच्छा से पार्टी छोड़ने का फैसला कर लिया है.

पत्र के अनुसार अगर कोई विधायक पार्टी बैठक में बिना किसी कारण और सूचना के मौजूद नहीं रहेगा तो उनकी सदस्यता को खत्म करने के कदम उठाए जाएंगे.शिवसेना के बागी नेता और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे 40 से ज्यादा विधायकों के साथ भाजपा शासित असम गए हैं.

बुधवार को ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोरोना संक्रमित भी हो गए हैं जिसके बाद उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की.महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख ने कहा कि इस बैठक में कैबिनेट के एजेंडा पर बात हुई न कि किसी राजनीतिक मसले पर.

वहीं शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बुधवार सुबह कहा था कि ‘सत्ता आ सकती है और जा सकती है. ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, हम सत्ता में नहीं होंगे. लेकिन बीजेपी का सपना पूरा नहीं होने देंगे.’

Related posts

मुख्यमंत्री से फिल्म निर्देशक श्री तिगमांशु धूलिया ने की सौजन्य मुलाकात

newindianews

महामंत्री रवि घोष को सदस्यता अभियान का प्रभार

newindianews

CM बघेल के निर्देश के बाद कोरोना की गाइडलाइन जारी, देखें आदेश की कॉपी

newindianews

Leave a Comment