New India News
Other

मंदिर हसौद धान खरीदी केंद्र के औचक निरीक्षण पर पहुंचे खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत

Newindianews/Raipur खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री अमरजीत भगत खराब मौसम के बीच मंदिर हसौद धान खरीदी केंद्र औचक निरीक्षण हेतु पहुंचे। बेमौसम की मार के बीच यहां अव्यवस्था देखकर वे बेहद नाराज हुए और अधिकारियों को धान खरीदी केंद्र के संचालक पर कार्यवाही के निर्देश दिए।
आज बेमौसम बारिश को देखते हुए मंत्री अमरजीत भगत ने धान खरीदी केंद्रों के औचक निरीक्षण का निर्णय लियाए ताकि धान खरीदी केंद्रों की वस्तुस्थिति मालूम चल जाए। यहां अव्यवस्था देखकर बिफर पड़े। साथ ही संचालक के मौके पर मौजूद न रहने पर उन्हें फटकार लगाई। मंत्री श्री अमरजीत भगत ने मौके पर ही कलेक्टर को फोन लगाया और बात की। उन्होंने तत्काल सभी धान खरीदी केंद्रों के रखरखाव एवं धान के बारिश से बचाव हेतु उचित व्यवस्था करने हेतु कलेक्टर को निर्देशित किया।
मंत्री श्री अमरजीत नगर ने इस औचक निरीक्षण से पहले कैंप कार्यालय सरगुजा कुटीर में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के आला अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बैठक में खराब मौसम में धान खरीदी केंद्रों में उपार्जित धान के रख-रखाव एवं बारिश से बचाव हेतु व्यवस्थाओं की समीक्षा की। तत्पश्चात मंत्री श्री भगत सभी अधिकारियों को लेकर रायपुर शहर के पास मंदिर हसौद धान खरीदी केंद्र अचानक पहुंचे और वहां की अव्यवस्था देख कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने तुरंत जिला कलेक्टर को फोन कर जिले में स्थित सभी धान खरीदी केंद्रों में व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी मंगाने को कहा और धान को बेमौसम की मार से यथा संभव बचाने के लिये जल्द से जल्द समुचित व्यवस्था करने को की बात कही। मंत्री श्री भगत ने धान खरीदी केंद्र के संचालक को फटकार लगाते हुए कहा कि जब बारिश से बचाव हेतु सामग्री के लिये राशि स्वीकृत की है, तो व्यवस्था क्यों नहीं की गई। इसके बाद मंत्री भगत ने विभागीय अधिकारियों को धान खरीदी केंद्र के संचालक पर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए और यह भी कहा कि प्रदेश में वह कभी भी और कहीं भी औचक निरीक्षण के लिए पहुंच सकते हैं। व्यवस्थाओं में गड़बड़ी पाए जाने पर जिम्मेदार व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार किसान के मेहनत की फसल को खराब नहीं होने देगी। इसके लिए समुचित व्यवस्थाएं की जा रही हैं।
गौरतलब है मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल व खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत लगातार प्रदेश के अलग-अलग इलाके में धान खरीदी केंद्र के औचक निरीक्षण के लिए पहुंच रहे हैं और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा भी ले रहे हैं। मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज मंदिर हसौद धान खरीदी केंद्र के साथ-साथ ग्राम नारा, ग्राम जरोद और ग्राम गोढ़ी धान खरीदी केंद्र का भी निरीक्षण किया।

Related posts

“हमर छत्तीसगढ़” आसिफ इक़बाल की कलम से… अंक 49

newindianews

नवाचार के अवसरों का जनहित तथा क्षेत्र के विकास में करें बेहतर उपयोग: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

newindianews

“हमर छत्तीसगढ़” आसिफ इक़बाल की कलम से…अंक 77

newindianews

Leave a Comment