New India News
देश-विदेश

निर्वाचन के साथ त्योहार-पर्व का समय बेहद सवेंदनशील होता है, प्रशासन और पुलिस अमला संजीदगी से कार्य करे : एसपी संतोष सिंह

Newindainews/CG रायपुर कलेक्टर डॉ गौरव सिंह और एसपी संतोष सिंह ने कलेक्टोरेट परिसर स्थित रेडक्रास सभाकक्ष में कानून व्यवस्था की बैठक ली। इस दौरान कलेक्टर ने पुलिस और प्रशासन को बेहतर समन्वय के साथ कार्य करने को कहा। होेली त्योहार और लोकसभा निर्वाचन-2024 में गंभीरता के साथ कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

कलेक्टर डॉ सिंह ने कहा कि मैदानी स्तर पर पुलिस और प्रशासन के बीच समन्वय होना जरूरी है। निर्वाचन और त्योहार के दौरान क्षेत्र में निगरानी बढ़ाने के साथ कड़ाई से अपराधियों पर नकेल कसी जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मतदान केन्द्रांे का भ्रमण करें और संवेदनशील क्षेत्रों का चिन्हांकन करें। सरकारी कार्यालयों में आचार संहिता का कड़ाई से पालन किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि बिना अनुमति के रैली, ध्वनि विस्तारक यंत्र इत्यादि का कड़ाई के साथ प्रतिबंध लगाया जाए। दिन और रात में पुलिस व प्रशासन की मौजूदगी हर क्षेत्र में नजर आनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजस्व के प्रकरण की पेंडेन्सी कम की जाए। कलेक्टर डॉ सिंह ने कहा कि निर्वाचन के साथ त्योहार-पर्व का समय बेहद सवेंदनशील होता है। इसी समय प्रशासन और पुलिस अमला संजीदगी से कार्य करे, हरेक घटना पर बारीकी से नजर रखें,घटना पर सावधानी पूर्वक और त्वरित कार्रवाई किया जाए ।यह वह समय है जब ,पुलिस ,प्रशासन कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करे और जिससे जनता को राहत मिले। ला एंड ऑर्डर मेंटेन रहे और समाज में एक सकारात्मक संदेश प्रसारित हो सके। एसपी श्री संतोष सिंह ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन एवं होली त्योहार शांति पूर्ण हो इसके लिए प्रशासन और पुलिस को एकजुटता से कार्य करना होगा। जिले में अपराधियों पर गंभीरतापूर्वक कार्रवाई होनी चाहिए, विशेषकर क्राईसेस और लॉ एंड आर्डर के समय प्रशासन और पुलिस के बीच बेहतर समन्वय जरूरी है। अधिकारियों के व्यक्तिगत संबंध जनता से अच्छे होने चाहिए। इस तरह बेहतर समन्वय लॉ एंड ऑर्डर स्थापित होगा।सूचना तंत्र मजबूत रखे,मैदानी अमला रूटीन के काम में एक दूसरे का सहयोग करे। इस अवसर पर एडीएम श्री देवेन्द्र पटेल, श्रीमती निधि साहु, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कीर्तन राठौर, श्री लखन पटले, दौलत राम पोर्ते सहित पुलिस और प्रशासन अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

तेल के दाम घटे: चिदंबरम के ट्वीट का जवाब केंद्रीय कैबिनेट मंंत्री धमेंद्र प्रधान ने दिया ये जवाब

newindianews

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने श्री चंदूलाल चंद्राकर की जयंती पर किया उन्हें नमन

newindianews

पीएम के पत्र वाले वॉट्सऐप संदेश आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हैं क्या…

newindianews

Leave a Comment