New India News
Other

राम मंदिर उद्घाटन पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

Newindianews/Delhi अयोध्या में 22 जनवरी को एक भव्य समारोह में भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के साथ राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा। वहीं पूजा अनुष्ठान 16 जनवरी से ही शुरू हो गए हैं। ऐसे में अयोध्या कार्यक्रम से जुड़े पोस्ट सोशल मीडिया पर नजर आ रहे हैं। इनमें से कई पोस्ट भ्रामक भी हैं, जिन्हें लेकर सरकार सख्त हो गई है। अयोध्या के भव्य समारोह से पहले वीआईपी टिकट और राम मंदिर प्रसाद प्रदान करने का दावा करने वाले कई फर्जी लिंक सोशल मीडिया पर घूम रहे हैं, जिन पर सरकार ने अब कार्रवाई करने का मन बना लिया है। इसके अलावा सरकार ने मीडिया आउटलेट्स और सोशल मीडिया प्लेटफार्म को राम मंदिर कार्यक्रम से संबंधित झूठी और हेरफेर किए गए कंटेंट को पब्लिश करने से बचने के लिए कहा है।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ असत्यापित, उत्तेजक और फर्जी संदेश फैलाए जा रहे हैं…जो सांप्रदायिक सद्भाव और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ सकते हैं। एडवाइजरी में कहा गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म को सलाह दी जाती है कि वे ऐसे कंटेंट पब्लिश न करने के लिए उचित प्रयास करें।

श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद’ के नाम से मिठाई बेचने पर केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) ने अमेजन को नोटिस भेजा था। नोटिस मिलने के बाद ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने शनिवार को कहा कि वह ऐसे विक्रेताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा। अमेजन ने स्वीकार किया कि उसे कुछ विक्रेताओं के भ्रामक उत्पाद दावों के संबंध में सीसीपीए से एक नोटिस मिली है और कहा कि कंपनी उनकी जांच कर रहा है। अमेजन के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “अंतरिम रूप से, हम अपनी नीतियों के अनुसार ऐसी लिस्टिंग के खिलाफ उचित कार्रवाई कर रहे हैं।” सीसीपीए ने ‘श्री राम मंदिर अयोध्या प्रसाद’ नाम से मिठाई बेचने पर अमेजन को नोटिस भेजा है। शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सीसीपीए ने अमेजन से इस बारे में सात दिनों के भीतर जवाब मांगा है।

Related posts

महापौर, पार्षद की उपस्थिति में लगी प्रदेश के होनहार खिलाड़ियों की बोली हुआ सूर्य कप का आगाज़

newindianews

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बड़े पिता श्यामाचरण बघेल का निधन

newindianews

मुख्यमंत्रीभूपेश बघेल ने कलेक्ट्रेट परिसर में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का किया अनावरण

newindianews

Leave a Comment