New India News
अर्थजगतदेश-विदेशनवा छत्तीसगढ़

महिला समूह के हाथो में भाटागांव अंतर्राज्यीय बसस्टैंड पार्किंग

Newindainews/CG नई व्यवस्था के साथ अब राजधानी रायपुर के अंतर्राज्यीय बसस्टैंड में पार्किंग शुल्क के नाम पर आए दिन होने वाली अवैध वसूली एवं गुंडागर्दी से अब आम लोगों को निजात मिल सकेगी, मिली जानकारी के अनुसार अब पार्किंग की जिम्मेदारी एक महिला समूह को दे दी गई है। यह समूह दिन में दो शिफ्ट में ड्यूटी करेगी, वहीं रात में महिला समूह के परिवार के पुरुष सदस्य ड्यूटी करेंगे । सवारी छोड़ने आने जाने वाले वाहन चालकों से कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

मीडिया के खबरों के माने नगर निगम प्रशासन ने पार्किंग का ठेका फिलहाल आदर्शनगर मठपारा के महिला समूह शारदेय स्वसहायता समूह को दिया है। इस समूह में अध्यक्ष सहित 15 महिला सदस्य है। महिला को ट्रॉयल के रूप में शुक्रवार को बसस्टैंड पार्किंग की जिम्मेदारी संभालने दिया गया है। इस दौरान महिलाओं को पार्किंग शुल्क लेने का प्रशिक्षण भी दिया गया । नगर निगम के अधिकारिक सूत्र के अनुसार महिला समूह को फिलहाल ट्रॉयल के रूप में पार्किंग शुल्क वसूली का ठेका दिया गया है। समूह को 12 घंटे, 24 घंटे के हिसाब से कितना पार्किंग शुल्क लिया जाना है, पर्ची कैसे काटनी है, इसका प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के बाद महिलाओं की दो शिफ्ट में ड्यूटी लगाई जाएगी।

महिला समूह को पर्ची काटने दिया गया प्रशिक्षण
एक महिला समूह की अध्यक्ष नूतन चंद्राकर ने बताया कि उनके समूह को पार्किंग शुल्क वसूली की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दोपहर 2 बजे से महिलाएं बसस्टैंड पार्किंग में ड्यूटी करते हुए शाम तक गाड़ियों की पर्ची भी काटी है। उन्होंने बताया कि नगर निगम के अधिकारी सभी महिलाओं को पर्ची काटने एवं पार्किंग शुल्क कितना और कैसे वसूले, इसकी जानकारी भी दी गई है। पहले दिन 12 घंटे एवं 24 घंटे का पार्किंग शुल्क के रूप में 10 एवं 20 रुपए की पर्ची काटी गई है। यह ट्रॉयल के रूप में पर्ची काटी गई है। शुल्क अभी तय किया जाना है।

Related posts

“हमर छत्तीसगढ़” आसिफ़ इक़बाल की कलम से अंक 54

newindianews

रायपुर: छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के 22 मोटल व रिसॉर्ट को लीज पर देने की कार्यवाही शुरू

newindianews

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा है कि नई राजधानी परियोजना नवा रायपुर के प्रभावित किसानों की 8 मांगों में से 6 मांगों पर सहमति बनी

newindianews

Leave a Comment