New India News
Otherदेश-विदेशराजनीति

अटल बिहारी वाजपेयी जी एक मजबूत सुशासन के पक्षधर थे : मंत्री बृजमोहन अग्रवाल

Newindainews/CG भारत रत्न, भाजपा हस्ताक्षर पूर्व प्रधानमंत्री पूज्य अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन “सुशासन दिवस” पर दूधाधारी मंदिर के निकट स्थित अटल चौक पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। यह आयोजन प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस अवसर पर उपस्थित जनों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर बृजमोहन अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि अटल जी ने भारतवर्ष के लिए जिस सुशासन की परिकल्पना की थी उस परिकल्पना को साकार करने के लिए उपस्थित हम सभी लोगों ने अपना योगदान सुनिश्चित करने हेतु आज संकल्प लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी एक मजबूत सुशासन के पक्षधर थे। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान सुशासन को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए। उन्होंने कहा कि, अटल जी ने कई दशक पहले कहा था कि ‘अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा’ उनकी बात आज सही साबित हो गई और देश में खिला कमल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में राष्ट्र को प्रगति की राह पर आगे लेकर जा रहा है।
उन्होंने कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी जी ने सबको साथ लेकर चलना सिखाया। वो तुष्टिकरण की राजनीति के विरोधी थे। उन्होंने कहा था कि विकास सबका होना चाहिए ।
देश में प्रधान मंत्री ग्रामीण सड़क योजना, सभी को शिक्षा का अधिकार, स्वर्ण चतुर्भुज आदि योजनाओं की नींव रखी थी। अटल जी के नेतृत्व में भारत ने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था जिसके बाद पूरी दुनिया ने भारत पर अनेकों प्रतिबंध लगाए थे। लेकिन अटल जी ने सबका डट कर सामना किया था।
बृजमोहन ने कहा कि, मैं सौभाग्यशाली रहा कि मुझे अटल जी के नेतृत्व में काम करने और बहुत कुछ सीखने का मौका मिला।

Related posts

युवा राष्ट्र निर्माण में भागीदार बने और अपने देश पर गर्व करें- राज्यपाल हरिचंदन

newindianews

अंर्तराष्ट्रीय रामायण महोत्सव का विरोध भाजपा के कालनेमि चरित्र का प्रमाण

newindianews

मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं: त्वरित निराकरण के दिए निर्देश

newindianews

Leave a Comment