देश-विदेश नवा छत्तीसगढ़ राजनीति

राजधानी दिल्ली मे समाज सेविका रूना शर्मा उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त गुरमीत सिंह सम्मानित किया गया

Newindianews/Delhi : उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त गुरमीत सिंह द्वारा भारत की राजधानी दिल्ली मे समाज सेविका , पशुओं के साथ हो रही क्रूरता को रोकने ,पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूकता अभियान चलाने और छत्तीसगढ़ भारत की संस्कृति को देश दुनिया तक फैलाने के लिए कुमाऊँ केसरी अवार्ड 2022 से रूना शर्मा को सम्मानित किया गया। इस दौरान कुमाऊँ केसरी के संपादक प्रदीप फुटेला भी मौजूद रहे।

मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली के उत्तराखंड सदन में आयोजित एक कार्यक्रम में उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त गुरमीत सिंह ने समाजसेवी, पर्यावरणविद रूना शर्मा के प्रयासों की सराहना की साथ ही कहा कि उनके सफल प्रयासों से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में बेहतरीन काम हो रहा है ऐसे सामाजिक कार्यों के लिए सामुहिक प्रयास करने होंगे तभी देश तरक्की कर सके। राज्यपाल ने बेजुबान पशुओं के प्रति भी करुणा का भाव रखने के लिए उनकी सराहना की व कहा कि बेजुबान पशुओं के साथ प्रेम रखे उनमे भी चेतना है राज्यपाल ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण के कारण अनेक प्रकार के रोग पनप रहे हैं इन पर काम करने की जरूरत है।

Related posts

सौरभ कुमार ने महामाया के दर्शन के बाद कार्यभार ग्रहण

newindianews

अकासा एयर अगस्त में इस तारीख से भरेगी उड़ान, मुंबई-अहमदाबाद के लिए होगी पहली फ्लाइट

newindianews

कौन हैं लुलु मॉल के मालिक यूसुफ अली? क्या है उनका व्यवसाय

newindianews

Leave a Comment