New India News
देश-विदेशनवा छत्तीसगढ़राजनीति

हम बापू के ग्राम स्वराज की परिकल्पना को साकार करने सुराजी गांव योजना संचालित कर रहे हैं-मंत्री रविन्द्र चौबे

Newindinews/Raipur  सिविल लाइन में स्थित न्यू सर्किट हाउस में विभागीय योजनाओ की समीक्षा बैठक, बैठक में उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए मंत्री रविन्द्र चौबे कहा कि ग्रामीण विकास का पूरा दायित्व आप पर है। नरेगा, गोधन न्याय योजना, रूरल इंडस्ट्रीयल पार्क गांवों के विकास प्रतिबिंब हैं। जिलों का विकास आपके काम से दिखता है। हम बापू के ग्राम स्वराज की परिकल्पना को साकार करने सुराजी गांव योजना संचालित कर रहे हैं। गांवों में विकास का फोकस यही है। उन्होंने अधिकारियों को जन सुविधा के उपयोगी काम करने की बात कही। मंत्री  चौबे ने अधिकारियो को गांवो का नियमित दौरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का संचालन जमीनी स्तर पर प्रभावी तरीके से होना चाहिए। लोगों को रोजगार देना हमारी प्राथमिकता है।

मंत्री रविन्द्र चौबे कहा कि लोगों को लगना चाहिए कि ग्राम पंचायतों में काम हो रहा है। बिहान, गौठान, सी मार्ट जैसे कॉन्सेप्ट शुरू हुए हैं। पंचायती राज के तहत रूरल इंडस्ट्रीयल पार्क का काम भी हो रहा है । लोगों को इससे जोड़कर उन्हे रोजगार देना, स्वावलंबी बनाना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। विकास कार्यों के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है। हमें उपयोगी काम करना है। सरकार का सबसे महत्त्वपूर्ण कार्यक्रम नरवा, गरबा, घुरवा और बाड़ी है। गौठानो के लिए जमीन सुरक्षित हुई है, जिससे सरकार के लिए लाखों एकड़ का लैंडपुल बना है। यह आप सभी के प्रयास से सफल हुआ है।

Related posts

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दुर्ग अंतागढ़ ट्रेन उद्घाटन में नहीं बुलाना छत्तीसगढ़ का अपमान

newindianews

मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय अधिवक्ता संघ के प्रतिनिधिमंडल ने की सौजन्य मुलाकात

newindianews

राज्यपाल सुश्री उइके इंटरनेशनल नेचुरोपैथी आर्गेनाइजेशन द्वारा ‘महिला स्वास्थ्य और उद्यमिता’ विषय पर आयोजित वेबिनार में हुई शामिल

newindianews

Leave a Comment