New India News
नवा छत्तीसगढ़राजनीति

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू

New india news/Sarguja, Javed Akhter छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू सरगुजा , छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले 34% महंगाई भत्ता सातवें वेतनमान के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता को लेकर  आज दिनांक 22/08/2022 से प्रस्तावित आंदोलन का चतुर्थ  चरण अनिश्चित कालीन आंदोलन शुरू।
 कार्यालयों में पसरा सन्नाटा।
छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ता की मांग को लेकर सभी विभाग के  कर्मचारी सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है। इसका असर पहले दिन सभी विभागों में देखने को भी मिला काम नहीं होने पर ग्रामीण आमजन कार्यालयों से निराश होकर वापस लौटते नजर आए।
आंदोलनकारियों ने ज्ञापन के माध्यम से छत्तीसगढ़ सरकार को प्रथम चरण के आंदोलन से ही अपनी मांगों से अवगत कराया था परंतु सरकार कर्मचारियों के मांगो को नजरअंदाज करते रहे।
आज कर्मचारियों ने मजबूर होकर छत्तीसगढ़ के ब्लॉक स्तर से लेकर राज्य स्तर स्कूल से लेकर कार्यालय तहसील तक काम काज ठप हो गया है छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार इतना बृहद रूप में आंदोलन हो रहा है जिसमे ब्लॉक स्तर से लेकर जिला राज्य तक समस्त कर्मचारियों ने एक साथ आंदोलन कर दिया है चर्चा के दौरान आंदोलनकारियों ने कहा जब तक सरकार हमारी मांगों को नही सुनेगी तब तक आंदोलन चलता रहेगा ।
आज ब्लॉक स्तर के सभी कार्यालय जनपद, तहसील, कृषि , विकास खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय , पशु विभाग , राजस्व विभाग के कर्मचारी अम्बिकापुर बैंक मैदान में पंडाल में अपनी उपस्थिति  देकर अपना विरोध जताया।

Related posts

हमर तिरंगा अभियान के दौरान भव्य तिरंगा पदयात्रा में मंत्री अकबर ने पदयात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि हम भारत माता के वो सिपाही हैं, जिनकी पीढ़ियों ने इस तिरंगे के लिए कुर्बानियां दीं है।

newindianews

“हमर छत्तीसगढ़” आसिफ इक़बाल की कलम से…

newindianews

अमेरिका के विभिन्न राज्यो में बसे छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने अखंड सौभाग्यवती का पर्व हरतालिका तीज को श्रद्धा, उल्लास से मनाया

newindianews

Leave a Comment