New India News
नवा छत्तीसगढ़

अकासा एयर अगस्त में इस तारीख से भरेगी उड़ान, मुंबई-अहमदाबाद के लिए होगी पहली फ्लाइट

Newindaianews/Delhi: राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी अकासा एयर अगले महीने 7 अगस्त से कमर्शियल फ्लाइट सेवाएं शुरू करेगी. कंपनी की पहली फ्लाइट मुंबई से अहमदाबाद के रूट पर उड़ान भरेगी. राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की एयरलाइन कंपनी अकासा एयर (Akasa Air) अगले महीने 7 अगस्त से कमर्शियल फ्लाइट सेवाएं शुरू करेगी.

कंपनी की पहली फ्लाइट मुंबई से अहमदाबाद के रूट पर उड़ान भरेगी. अकासा एयर, मुंबई-अहमदाबाद रूट पर उड़ान के लिए बोइंस के 737 मैक्स एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल करेगी. एक बयान में अकासा एयर ने कहा कि मुंबई-अहमदाबाद फ्लाइट के लिए 28 जुलाई से टिकट की बिक्री शुरू हो जाएगी.कंपनी ने बताया कि 13 अगस्त से बेंगलुरू-कोच्चि रूट पर भी उड़ान सेवाएं शुरू हो जाएंगी.

13 अगस्त से बेंगलुरू-कोच्चि रूट पर भी शुरू हो जाएंगी सेवाएं

एयरलाइन ने एक बयान में कहा है कि मुंबई-अहमदाबाद रूट पर 7 अगस्त से संचालित होने वाली सप्ताह में 28 उड़ानों के लिए और 13 अगस्त से शुरू होने वाली बेंगलुरू-कोच्चि रूट पर सप्ताह में 28 उड़ानों के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो गई है.

अकासा एयर बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट के दो विमानों के साथ कमर्शियल सेवाएं शुरू करेगा. बोइंग ने अकासा एयर को एक विमान की डिलीवरी दे दी है जबकि दूसरे विमान की डिलीवरी इस महीने के आखिरी में दे दी जाएगी.

बोइंग से 72 मैक्स विमान खरीदेगा अकासा एयर

बताते चलें कि अकासा एयर ने इसी महीने 7 जुलाई को एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट हासिल किया था. अगस्त 2021 में डीजीसीए द्वारा मैक्स प्लेन्स को हरी झंडी दिखाने के बाद ही अकासा एयर ने बोइंग के साथ 26 नवंबर, 2021 को 72 मैक्स विमान खरीदने के लिए एक डील की थी.

Related posts

बिलासपुर: भारी बारिश से हुई फसल एवं मकान क्षति का सर्वे कर जल्द मुआवजा प्रकरण तैयार करें – कलेक्टर

newindianews

सांसद राहुल गांधी ‘राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना’ का करेंगे शुभारंभ

newindianews

मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं: त्वरित निराकरण के दिए निर्देश

newindianews

Leave a Comment