New India News
Other

सीरत कमेटी के हुए कार्यक्रमो की महापौर ढेबर ने की सराहना, दी मजहबी हिदायत

Newindaienws/CG दुनिया भर में विश्व शांति दिवस के रूप में मानाने वाले पैगम्बर मुहम्मद साहब का जन्मदिवस को ईद मिलादुन्नबी के नाम से मनाया जाता है व कई सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये जाते है जिसमे शहर सीरत कमिटी की एहम भूमिका रहती है इस में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सुबह 10:00 बजे से शहीद स्मारक भवन रायपुर में छत्तीसगढ़ स्तरीय बच्चे व बच्चियों का नातिया प्रोग्राम आयोजन किया गया। छत्तीसगढ़ के कई जिले जैसे धमतरी, दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर और भी जगह के बच्चों ने हिस्सा लिया। जिसमें समस्त बच्चे बच्चियों ने बड़ी आकर्षक एवं खूबसूरत अंदाज में कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर एजाज ढेबर ने कार्यक्रम की जमकर सराहना की साथ उन्होंने बताया कि हजरत मोहम्मद साहब ने शांति व भाईचारे का संदेश दिया करते थे। साथ ही मुस्लिम समाज को जुलूसों में डीजे साउंड पर होने वाले हुड़दंग पर रोक लगाने की बात कही गई।

वही पार्षद कामरान अंसारी ने अपने उध्बोधन में कहा की माताओ ने अपने बच्चो को इतनी अच्छी तालीम दी है में उन्हें सलाम करता हूँ साथ ही उन्होंने कहा की बच्चो को दुनियावी तालीम देने के साथ ही दिनी तालीम में जोर देना चाहिए बच्चो का ऐसे कार्य्रकमों से उनकी बौद्धिक विकास में बढ़ावा होता है साथ ही उन्होंने कहा की जुलूसे मोहम्मदी अगर हम एहतराम से निकले तो लोग हमारी मिलास देते है वही जुलूसे मोहम्मदी में जिनलोगो को इनाम नवाजा गया उन्हें ढेरो मुबारकबाद और सीरत कमिटी के सभी मेंबर को मुबारकबाद।

सीरत कमेटी के फाउंडर मेंबर मुजाहिद अली फारुकी ने इतने सफल कार्यक्रम की खूब सरहाना करते हुए कहा हमारे बुजुर्ग इस सीरत कमिटी की शुरुवात की थी उन्होंने खिदमत और बच्चो की अच्छी तालीम हासिल हो शहर में अमनो शांति के साथ गरीब परिवार की सहायता होती रहे वही दीनी तालीम को बढ़ावा मिलते रहे वही नबी की सुन्नतों पर अमल करने के लिए लोगो में एक तरह की उक्सुकता दिखाई दी है जिसका नतीजा या रहा की शहर में जुलूसे मोहम्मदी बहुत ही अदब अहतराम के साथ निकला गया है…
मंच से सभी ने उन्होंने जश्ने ईद मिलादुन्नबी के कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संचालन करने हेतु प्रोग्राम इंचार्ज हाजी शहजाद साहब उर्फ बंटी (क्रेजी चिप्स) और मंच संचालन के लिए इकबाल शरीफ साहब को मुबारकबाद पेश की साथ ही कमेटी के सदर हाजी आरिफ भिन्सारा साहब ने आए हुए मेहमानों व सहयोगों को मोमेंटो और शाल पेश कर इस्तकबाल किया और सभी बच्चे और बच्चियों को इनाम दिया।

अदब एहतराम से जुलूसे मोहम्मदी निकलने पर मिला इनाम

प्रथम इनाम 1 लाख रुपये नगर व मोमेंटो मौदहापारा को दिया गया।

दूसरा इनाम 50 हज़ार रुपये नगद व मोमेंटो बैरन बाजार को दिया गया ।

तीसरा इनाम 25 हज़ार रुपये नगद व मोमेंटो ईदगाहभाटा को दिया गया।

चौथा इनाम 11 हज़ार रुपये नगद व मोमेंटो नयापारा को दिया गया ।

पांचवा इनाम 5 हज़ार रुपये नगद व मोमेंटो पुरानी बस्ती को दिया गया ।

इस अवसर पर मो असलम खान हज कमेटी, कामरान अंसारी पार्षद राजातालाब, फाउंडर मेंबर हाजी शेख नाज़िमुद्दीन , हाजी जावेद, रज़ा ,हाजी बदरूद्दीन खोखर, शफीक अहमद (फुगा भाई), डॉ. मुजाहिद अली फारूकी, मोइनुद्दीन, फ़ैसल रिज़वी, मोहम्मद सिराज, नदीम मेमन, मखमूर इकबाल, मौलाना एहतेशाम अली फारुकी ,अकरम कुरैशी, रमीज़ अशरफ , आदिल(पत्रकार) आदि लोग उपस्तिथ थे ।

Related posts

आदिवासी क्षेत्रों में भेजे गए नये डॉक्टर : सरकार ने 2021 बैच के 66 डॉक्टरों को संविदा नियुक्ति दी

newindianews

“हमर छत्तीसगढ़” आसिफ इक़बाल की कलम से…

newindianews

रीपा में ग्रामीण महिलाओं को मिल रहा रोजगार

newindianews

Leave a Comment