New India News
Other

कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा के पास झूठे और मनगढ़ंत आरोपों के सिवा कुछ नहीं

भाजपा कार्यसमिति की बैठक के विषयों से साफ भाजपा मुद्दाविहीन

Newindianews/CG भारतीय जनता पार्टी की कार्यसमिति की बैठक में लिये गये निर्णयों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मुद्दाविहीन भारतीय जनता पार्टी को समझ ही नहीं आ रहा कि वह किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाये। उसकी कार्यसमिति की बैठक के निर्णय यह बताने के लिये पर्याप्त है कि भाजपा छत्तीसगढ़ मतिभ्रम का शिकार हो चुकी है। कांग्रेस सरकार ने साढ़े चार साल में हर वर्ग के लिये काम किया है। भाजपा के पास कोई विषय ही नहीं बचा है जिसको लेकर वह कांग्रेस सरकार को घेर सके।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के छत्तीसगढ़ बचाओ संकल्प पर तंज कसते हुये कहा कि प्रदेश की जनता 2018 में 15 साल की लूटेरी कमीशनखोर भ्रष्ट अराजक आदिवासी, ओबीसी, एसटी, एससी वर्ग विरोधी रमन सरकार को सत्ता के बेदखल कर छत्तीसगढ़ को बचा लिया। आज छत्तीसगढ़ मजबूत हुआ है। सक्षम बना है। अब जनता भाजपा से देश बचाने 2024 का इंतजार कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा अपने शासनकाल में तेंदूपत्ता संग्राहकों को 2500 रू. प्रति मानक बोरा देती थी वह 4000 रू. प्रति मानक बोरा देने वाली कांग्रेस सरकार पर तेंदूपत्ता के मामले में आरोप लगायेगी तो कौन भरोसा करेगा। भाजपा की केंद्र सरकार ने जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के माध्यम से तेंदूपत्ता संग्राहकों का बीमा बंद कर दिया तो कांग्रेस सरकार ने तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिये शहीद महेंद्र कर्मा तेंदूपत्ता श्रमिक बीमा योजना शुरू किया। रमन राज में तेंदूपत्ता श्रमिकों को चरण पादुका के नाम पर ठगा जाता था, उनके बोनस के पैसे से चरण पादुका, अन्य सामग्री खरीदी कर कमीशनखोरी किया जाता था। गायों के नाम पर गोशालाओं का अनुदान खाने वाले भाजपाई गोठानों का विरोध कर रहे है। भाजपा छत्तीसगढ़ में काल्पनिक और मनगढ़ंत मुद्दों पर राजनीति करना चाहती है जो कभी कामयाब नहीं होगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा जब गांवों की ओर जायेगी तब गोठानों और चौपालों पर गांव की जनता भाजपा को आईना दिखायेगी। 15 सालों तक किसानों को बोनस और समर्थन मूल्य के नाम पर ठगने वालों को जनता जवाब देने के लिये इंतजार कर रही है। गोढ़ी के गोठान में लाव लस्कर के साथ गयी भाजपा को जनता ने वहां से भगा दिया था। भाजपा के चलबो गोठान खोलबे पोल की पोल को जनता ने पहले दिन ही फ्लॉप कर दिया था।

Related posts

हौसले और हुनर को निखरने के लिए अवसर की तलाश

newindianews

वनों के संरक्षण, संवर्धन और विकास में विभाग और इसके अमले का होता है महत्वपूर्ण योगदान: वन मंत्री अकबर

newindianews

एकता के मूल मंत्र और सतत् विकास से आमजन के बीच बनाएंगे स्थान-मंत्री श्री गुरु रूद्र कुमार

newindianews

Leave a Comment