New India News
देश-विदेशनवा छत्तीसगढ़

प्रभारी मंत्री ने किया मोपका में कृष्ण कुंज का शुभारंभ अग्रवाल ने कृष्ण कुंज में लगाया आम का पौधा

श्री अग्रवाल ने कृष्ण कुंज  में लगाया आम का पौधा
पौधरोपण को जन-जन से जोड़ने एवं सांस्कृतिक विरासत को सहेजने की अभिनव पहल है कृष्ण  कुंज

Newindianews/CG:  छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन एवं बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मोपका में कृष्ण कुंज का शुभारंभ किया। उन्होेंने ‘कृष्ण कुंज’ में आम का पौधा लगाया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पारम्परिक वृक्षों के संरक्षण और संवर्द्धन के लिए अभिनव पहल की है। वृक्षों की अमूल्य विरासत के संरक्षण के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर सभी नगरीय निकायों में कृष्ण कुंज का शुभारंभ किया जा रहा है। वृक्षारोपण को जन-जन से जोड़ने एवं सांस्कृतिक विरासत को सहेजने के लिए कृष्ण कुंज नाम दिया गया है।

इस अवसर पर संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि आशीष सिंह, पूर्व मस्तूरी विधायक श्री दिलीप लहरिया, कलेक्टर श्री सौरभ कुमार, एडीएम श्री आर.ए.कुरूवंशी, नगर निगम कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी, एसडीएम श्री तुलाराम भारद्वाज, वन विभाग के एसडीओ श्री बच्चन, श्री विजय केशरवानी, श्री विजय पाण्डेय, श्री अभय नारायण ने पौधरोपण कर जिलेवासियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी ।

उल्लेखनीय है कि कृष्ण कुंज के तहत मोपका में एक एकड़ में 204 पौधे लगाये जा रहे है। इसी प्रकार बोदरी, बिल्हा, मल्हार, रतनपुर, तखतपुर एवं कोटा में भी एक एकड़ में कृष्ण  कुंज तैयार किया जा रहा है। कृष्ण कुंज में आम,ईमली, जामुन, बेर, शहतूत, अनार, केथा, कदम, पीपल, नीम, बेल, बरगद, अमरूद, सीताफल और आंवला जैसे औषधीय, फलदार एवं सांस्कृतिक महत्व के जीवन उपयोगी पौधे लगाये जा रहे है। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में आम लोग मौजूद थे

Related posts

त्यौहारी सीजन को देखते हुए मिठाई दुकानों और रेस्टोरेंट के सामग्रियों की गुणवत्ता की जांच

newindianews

मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हलबी और छत्तीसगढ़ी में संबोधित किया

newindianews

फिर जलवा बिखेरेंगे छत्तीसगढ़ी फिल्मों के सुपरस्टार करण खान

newindianews

Leave a Comment