New India News
नवा छत्तीसगढ़राजनीति

महापौर श्रीमती सफीरा साहू और कलेक्टर ने किया विभिन्न वार्डों का निरीक्षण

Newindianews/Jagdalpur : महापौर श्रीमती सफीरा साहू और कलेक्टर श्री चंदन कुमार ने शुक्रवार को सुबह शहर के डेंगू प्रभावित क्षेत्रों का औचक निरीक्षण कर नाली सफाई और कचरा प्रंबधन का जायजा लिया। इस दौरान नगर निगम की लोक निर्माण समिति के अध्यक्ष श्री यशवर्धन राव, नगर निगम आयुक्त श्री दिनेश नाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरके चतुर्वेदी, शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम के प्रभारी श्री पीडी बस्तिया सहित पार्षद श्री कमलेश पाठक, श्री धनसिंह नायक एवं स्वास्थ्य विभाग तथा नगर निगम के कर्मचारी अधिकारी उपस्थित थे।

महापौर तथा कलेक्टर ने शहर के महाराणा प्रताप वार्ड, राजेंद्र नगर वार्ड, बहादुर गुड़ा और जवाहर नगर में पहुंचकर नाली सफाई व कचरा प्रबंधन का जायजा लेते हुए स्थानीय नागरिकों से जल भराव, सफाई व्यवस्था व कचरा उठाव के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कचरा का प्रबंधन कचरा गाड़ियों के माध्यम से ही करने को कहा। इसके साथ ही डेंगू प्रभावित मरीजों के घर पहुंचकर मरीजों की स्थिति की जानकारी भी ली।

उल्लेखनीय है कि डेंगू रोग के रोकथाम व बचाव के लिए लगातार निगम प्रशासन ,स्वास्थ्य विभाग व संबंधित अन्य विभाग लगातार शहर के 48 वार्डों में सर्वे कर लोगों को डेंगू के बचाव व रोकथाम के लिए जानकारी देकर वार्डो में दवा का छिड़काव स्प्रे मशीन से किया जा रहा है । जिसका सतत निगरानी अधिकारियों के द्वारा किया जा रहा है । गुरुवार को सुबह निगम के 48 वार्डों के लिए नवीन स्प्रे मशीन का वितरण वार्ड सुपरवाइजर को किया गया है जिसमें शहर के सभी 48 वार्डों में लगातार स्प्रे मशीन से दवा का छिड़काव प्रारंभ कर दिया गया है।

Related posts

“हमर छत्तीसगढ़” आसिफ इक़बाल की कलम से… अंक 59

newindianews

अमेरिका के विभिन्न राज्यो में बसे छत्तीसगढ़ की महिलाओं ने अखंड सौभाग्यवती का पर्व हरतालिका तीज को श्रद्धा, उल्लास से मनाया

newindianews

एनीमिया और सिकलसेल की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य संचालक ने स्वयंसेवी संगठनों की ली बैठक

newindianews

Leave a Comment