New India News
Otherदेश-विदेशराजनीति

लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे आदिवासी किशोर को आईजी-एसपी कान्फ्रेंस में बुलवाकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भूपेश बघेल ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री के साथ शैलेन्द्र को भी मिला ‘गार्ड ऑफ ऑनर‘
अपने हाथों से खिलाई मिठाई, बगल में बिठाकर फोटो भी खिंचवाई
मंत्रियों और उच्चाधिकारियों से कराया परिचय, गरियाबंद एसपी से कहा शैलेंद्र को अपने दफ्तर में भी बुलाएं

Newindianews/Raipur लाइलाज प्रोजेरिया बीमारी से जूझ रहे गरियाबंद के आदिवासी किशोर शैलेंद्र के जीवन-संघर्ष के बारे में मीडिया से जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज उन्हें रायपुर बुलवाकर आईजी-एसपी कान्फ्रेस के दौरान मुलाकात की। उन्होंने श्री शैलेन्द्र और उनके पिता को अपने साथ भोजन पर भी आमंत्रित किया। एसपी कान्फ्रेंस के बाद पुलिस बल द्वारा मुख्यमंत्री को दिए जाने वाले ‘गार्ड ऑफ ऑनर‘ में शैलेन्द्र को भी स्थान दिया गया।
मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा पूछे जाने पर श्री शैलेन्द्र ने बताया कि उनकी उम्र 16 वर्ष है और वे हाई स्कूल रसेला में 11वीं के छात्र हैं तथा भविष्य में कलेक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने शैलेन्द्र को कान्फ्रेंस में उपस्थित मंत्री द्वय श्री रविन्द्र चौबे एवं श्री ताम्रध्वज साहू तथा अधिकारीगण मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, पुलिस महानिदेशक श्री डी.एम. अवस्थी तथा अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का परिचय कराया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बस्तर संभाग के आईजी श्री पी. सुंदरराज का परिचय देते हुए बताया कि ये नक्सलियों से लड़ते हैं और आईजी इंटेलिजेंस श्री आनन्द छाबड़ा का परिचय देते हुए बताया कि ये सूचना प्रमुख हैं। मुख्यमंत्री ने चर्चा के दौरान शैलेन्द्र से पूछा कि उन्हें ठेठरी, खुरमी पसन्द है या चॉकलेट। शैलेन्द्र की पसंद पर मुख्यमंत्री ने उसे खूब सारी चॉकलेट दी और अपने हाथों से मिठाई भी खिलायी। श्री बघेल ने आईजी-एसपी कान्फेंस समाप्त होने के बाद शैलेंद्र को न्यू सर्किट हाउस ऑडिटोरियम में बुलाया और अपने बगल की कुर्सी में बिठाकर शैलेंद्र से बड़ी आत्मीयता के साथ बातचीत की। उन्होंने शैलेंद्र से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। मुख्यमंत्री द्वारा पूछे जाने पर शैलेंद्र ने जब बताया कि वह कक्षा ग्यारहवीं का छात्र है, तो मुख्यमंत्री ने इस बात पर उपस्थित लोगों से तालियां बजवाई। शैलेंद्र ने बताया कि उनके पिता श्री बंशीलाल ध्रुव तथा मां श्रीमती रामकली ध्रुव खेती-किसानी करते हैं। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने गरियाबंद पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारूल माथुर से शैलेंद्र का परिचय कराया और श्रीमती माथुर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आमंत्रित करने को कहा।

Related posts

शरीक राईस खान ने प्रदेशवासियों को रंगों के पर्व होली की बधाई दी…

newindianews

शराब वाले मामले में मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा मेरी को बातों को तोड़-मोड़ कर प्रस्तुत किया जा रहा है

newindianews

अब कमाई का पहिया तेजी से घूमेगाः मंत्री श्री गुरु रुद्र कुमार

newindianews

Leave a Comment