New India News
देश-विदेशनवा छत्तीसगढ़

NACHA ग्रैंड वर्चुअल छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस 2021 मनाएगा। इसे 1 नवंबर, 2021 को लाइव देखा जा सकता है

Newindianews/Raipur, NACHA (वैश्विक छत्तीसगढ़ NRI समुदाय) वैश्विक स्तर पर 1 नवंबर, 2021 को वर्चुअल 21वें छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस की मेजबानी करेगा। नाचा अपने गठन के कारण को आगे बढ़ाना चाहता है- छत्तीसगढ़ी संस्कृति, भाषा और साहित्य को बढ़ावा देने के लिए अपने राज्य को उच्चतम संभव सम्मान देकर एक आभासी राज्योत्सव कार्यक्रम मना रहा है, जिसे नाचा के यूट्यूब चैनल (www.youtube. com/c/nachaglobal) और फेसबुक पेज (www.facebook.com/cgnacha) /𝟑𝟏/𝟐𝟎𝟐𝟏 (अक्टूबर 31st)* .𝟑𝟎 – .𝟑𝟎 (शिकागो टाइम), 𝟏1/01/𝟐𝟎𝟐𝟏 (नवंबर) १)* सुबह ७ बजे – सुबह ९ बजे (भारत का समय)।

स्थापना दिवस के लिए नाचा की संस्थापक और अध्यक्ष – सुश्री दीपाली सरावगी ने उल्लेख किया कि उनकी टीम एक भव्य आयोजन कर रही है जो छत्तीसगढ़ के गौरव को कई गुना बढ़ा देगी। इस कार्यक्रम में विश्व स्तर पर कई वीआईपी अतिथि शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में सुवा नृत्य, कर्मा नृत्य, शैला, भयिर जैसी प्रमुख छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य शैलियों पर प्रकाश डाला जाएगा। कार्यक्रम में यूएसए, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया यूरोप, भारत और सिंगापुर में नाचा के विभिन्न अध्यायों के विभिन्न प्रदर्शन भी शामिल होंगे।
नाचा को सिर्फ इस अवसर के लिए एक गीत लिखा गया है, ऐसा लगता है कि निश्चित रूप से पूरे छत्तीसगढ़ के एक नए आदर्श वाक्य के रूप में जाना जाएगा। छत्तीसगढ़ के इस गीत को लोकप्रिय छत्तीसगढ़ी गायकों ने आवाज दी है, इसमें छत्तीसगढ़ के सभी प्रमुख स्थानों को शामिल किया गया है। टीम NACHA को पूरा भरोसा है कि यह गाना इतना आकर्षक है कि आप दुनिया में कहीं भी रहें, आप इस गाने को सिर्फ एक बार नहीं सुन सकते। इस आयोजन में, हम आपके लिए ‘अरपा जोड़ी के धार’ पर अपना टेक भी प्रस्तुत करेंगे, जिसे NACHA ने केवल इस आयोजन के लिए बनाया था। इस वर्चुअल इवेंट में दोनों वीडियो सॉन्ग लॉन्च किए जाएंगे। यह हमारे छत्तीसगढ़ राज्य के लिए नाचा की ओर से एक उपहार होगा।
75वां आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए, नाचा ने हमारे छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि देने के लिए एक विशेष शो रखा है। छत्तीसगढ़ राज्य के श्री कुनाक शुक्ल ने इस आयोजन के लिए विशेष रूप से जीवनी लिखी है, इसलिए दुनिया भर में कई लोग हमारे छत्तीसगढ़ स्वतंत्रता सेनानियों और उनके योगदान के बारे में जानते हैं।
सुश्री दीपाली सरावगी ने कहा कि यह आयोजन लगातार दूसरी बार होगा जब नाचा हमारे राज्य स्थापना दिवस को मनाने के लिए मेजबानी कर रहा है। यह दूसरी बार है जब छत्तीसगढ़ के एनआरआई एसोसिएशन ने राज्योत्सव को अपने लोगों तक ऑनलाइन लाने की जिम्मेदारी ली है क्योंकि राज्य ने COVID-19 के कारण पारंपरिक उत्सव को रद्द कर दिया है। उन्हें लगता है कि यह भी हमारे लोगों को दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रदान करने का एक अनूठा अवसर है। भारत के बाहर पैदा हुए छत्तीसगढ़ी बच्चों की दूसरी पीढ़ी हमारे राज्य, इसकी संस्कृति के बारे में बहुत कुछ सीखेगी, जबकि युवा छत्तीसगढ़ भारत में पढ़ाई/काम के लिए विदेश यात्रा करने के इच्छुक हैं, उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में राज्य के एनआरआई से जुड़ने का मौका मिलेगा। , कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर। NACHA छत्तीसगढ़/संगठन के लोगों को अपने व्यक्तिगत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में लाइव खेलने की पेशकश भी करता है, इसके लिए वे +001 -908-635-3414 पर संपर्क कर सकते हैं।

Related posts

12 जाति समूहों के लोगो को अनुसूचित जनजाति में शामिल किये जाने का स्वागत – कांग्रेस

newindianews

भाजपा का रवैया गैरकानूनी, अतिवादी और कानून और संविधान का माखौल उड़ाने वाला है-मोहन मरकाम

newindianews

“हमर छत्तीसगढ़” आसिफ इक़बाल की कलम से अंक 64

newindianews

Leave a Comment