New India News
देश-विदेशराजनीति

लोकसभा चुनाव 2024 : मोहम्मद अकबर ने भूपेश बघेल के नाम का रखा प्रस्ताव, भूपेश बघेल ने किया इंकार

Newindianews/CG मीडिया की खबरों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि मैं तो विधायक हूं. मैं प्रदेश भर में घूम-घूमकर प्रचार करना चाहता हूं. मैं समझता हूं कि ये जिम्मेदारी मिलेगी तो ज्यादा अच्छा होगा. बता दें कि पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव रखा था.

वहीं भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए सीनियर ऑब्जर्वर बनाए जाने पर बयान पूर्व सीएम बघेल ने कहा कि पार्टी ने जिम्मेदारी दी है. हम तो काम करने वाले लोग हैं, जहां-जहां काम करने बोलेंगे वहां करेंगे. अभी एलाइंस कमेटी की जिम्मेदारी दी गई थी. लगातार हम लोगों ने काम किया. इसकी जिम्मेदारी दी है इसको भी करेंगे. इसके अलावा बिहार को लेकर कहा कि पार्टी जहां ज़िम्मेदारी दे हम तो काम करने वाले लोग है.

बता दें कि शुक्रवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव पूर्व मंत्री मो. अकबर ने राजनांदगांव सीट से रखा था. जिसका समर्थन राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के सभी विधायकों ने किया.

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली हाईकमान की ओर से बघेल को चुनाव लड़ाने की हरी झंडी मिल चुकी है. बैठक में कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज और अन्य सदस्य मौजूद थे.

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की लोकसभावार बैठक लगातार जारी है. वरिष्ठ नेताओं काे लोसकभा चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव रखा गया है. इसमें भूपेश बघेल को राजनांदगांव, ताम्रध्वज साहू को महासमुंद से लड़ाने का प्रस्ताव रखा गया. कांकेर से मोहन मरकाम, जांजगीर से शिव डहरिया को लड़ाने का सुझाव दिया गया. वहीं कोरबा से ज्योत्सना महंत, बस्तर से दीपक बैज का नाम सुझाया गया है. हालांकि भूपेश बघेल ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया

Related posts

अम्बिकापुर में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का एक दिवसीय दौरे पहुंचे…

newindianews

राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का मुख्य मंच रामायण के अरण्य कांड की थीम पर सजा

newindianews

पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी कहा हमारे पूर्वजों के संघर्षों की सुखद परिणिति है छग राज्य

newindianews

Leave a Comment