New India News
देश-विदेशराजनीति

लोकसभा चुनाव 2024 : मोहम्मद अकबर ने भूपेश बघेल के नाम का रखा प्रस्ताव, भूपेश बघेल ने किया इंकार

Newindianews/CG मीडिया की खबरों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि मैं तो विधायक हूं. मैं प्रदेश भर में घूम-घूमकर प्रचार करना चाहता हूं. मैं समझता हूं कि ये जिम्मेदारी मिलेगी तो ज्यादा अच्छा होगा. बता दें कि पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव रखा था.

वहीं भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए सीनियर ऑब्जर्वर बनाए जाने पर बयान पूर्व सीएम बघेल ने कहा कि पार्टी ने जिम्मेदारी दी है. हम तो काम करने वाले लोग हैं, जहां-जहां काम करने बोलेंगे वहां करेंगे. अभी एलाइंस कमेटी की जिम्मेदारी दी गई थी. लगातार हम लोगों ने काम किया. इसकी जिम्मेदारी दी है इसको भी करेंगे. इसके अलावा बिहार को लेकर कहा कि पार्टी जहां ज़िम्मेदारी दे हम तो काम करने वाले लोग है.

बता दें कि शुक्रवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव पूर्व मंत्री मो. अकबर ने राजनांदगांव सीट से रखा था. जिसका समर्थन राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के सभी विधायकों ने किया.

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली हाईकमान की ओर से बघेल को चुनाव लड़ाने की हरी झंडी मिल चुकी है. बैठक में कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज और अन्य सदस्य मौजूद थे.

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की लोकसभावार बैठक लगातार जारी है. वरिष्ठ नेताओं काे लोसकभा चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव रखा गया है. इसमें भूपेश बघेल को राजनांदगांव, ताम्रध्वज साहू को महासमुंद से लड़ाने का प्रस्ताव रखा गया. कांकेर से मोहन मरकाम, जांजगीर से शिव डहरिया को लड़ाने का सुझाव दिया गया. वहीं कोरबा से ज्योत्सना महंत, बस्तर से दीपक बैज का नाम सुझाया गया है. हालांकि भूपेश बघेल ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया

Related posts

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने मिलेट्स से बने व्यंजनों को बढ़ावा देने विधायकों को कराया लंच

newindianews

पत्रकारों को आवास ऋण पर अनुदान के लिए मुख्यमंत्री का आभार- दामु आम्बेडारे

newindianews

भूपेश बघेल ने पूर्व सांसद श्री सोहन पोटाई के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया

newindianews

Leave a Comment