New India News
देश-विदेशनवा छत्तीसगढ़

पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ का राज्य स्तरीय शपथ ग्रहण एवं सम्मान समारोह का रायपुर में हुआ भव्य आयोजन

संगठन से जुड़े छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या मे पत्रकार हुए शामिल…

Newindianews/CG छत्तीसगढ़ राज्य में पत्रकार महासंघ छत्तीसगढ़ मीडियाकर्मियों का एक विशाल संगठन है, जो इन दिनों संगठन से जुड़े पत्रकारों की एकता और सक्रियता के नाम से जाना जा रहा है जिसके प्रदेश पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण एवं संगठन से जुड़े पत्रकारों का सम्मान समारोह का विशाल आयोजन रायपुर राजधानी के महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज समता कालोनी रायपुर में सफल आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विधायक सत्यनारायण शर्मा ने शिरकत की कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार यादव ने की और पत्रकारों ने कार्यक्रम में अपनी एकता का मिशाल देते हुए बड़ी संख्या में अपनी-अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

कार्यक्रम में संस्था के संस्थापक द्वारा मंच के माध्यम से फोरम में शामिल समस्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाते हुए उन्हें मंच में सम्मान के साथ आमंत्रित किया। और सभी को उनके दायित्व के अनुसार कार्य करने का आग्रह किया। पदाधिकारियों के मंचासिन पश्चात दूर दराज जिले जिनमें नारायणपुर, कोंडागांव, जगदलपुर, बस्तर, बालोद, जशपुर, बिलासपुर, रायगढ़, गरियाबंद एवं रायपुर जिले से पहुंचे पत्रकारों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। जिसमें सम्मान के प्रथम पंक्तियों में जिलों के समस्त संरक्षक, जिलाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, सचिव एवं जिला ब्लाक के समस्त पदाधिकारियों के साथ सदस्यों का सम्मान किया गया । इसी के साथ रायगढ़ जिले से पहुंचे नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश के समस्त पदाधिकारियों द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

शपथ ग्रहण समारोह के मध्य ही रायपुर ग्रामीण विधायक
सत्यनारायण शर्मा शामिल हुए, पत्रकारों के मंच में श्री शर्मा का नारायणपुर जिले से पहुंचे महिला पत्रकारों द्वारा तिलक लगाकर सम्मान किया गया। तत्पश्चात श्री शर्मा एवं समस्त प्रदेश पदाधिकारियों ने मां सरस्वती के तैलचित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर मंचासित हुए। कार्यक्रम के प्रारंभ में प्रदेश अध्यक्ष सुनील कुमार यादव को श्री शर्मा द्वारा संगठन का पंजीयन प्रमाण पत्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया। और सभी नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों को भी सम्मान स्मृति चिन्ह भेंट कर प्रदेश अध्यक्ष के साथ नियुक्ति पत्र भेंट किए।

विधायक सत्यनारायण शर्मा अपने बीच पत्रकारों की इतनी बड़ी संख्या देखकर कहा की आज आपके बीच इस सम्मान से वे काफी उत्साहित हैं, क्योंकि कार्यक्रम का स्वरूप ही सम्मान का है। उन्होंने आगे कहा की जब प्रदेश अध्यक्ष श्री यादव जब मुझे आमंत्रित करने गए थे तब मैंने देखा कि इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य के खाद्य एवं संस्कृति मंत्री के साथ विशिष्ठ अतिथि महापौर हैं, किंतु मुझे किसी कार्य से अविलंब बाहर जाना था इसलिए मैं समय के थोड़ा सा पूर्व आप सभी के बीच उपस्थित हुआ हूं क्योंकि आपने जिस सम्मान के साथ मुझे यहां आमंत्रित किया है उस सम्मान के लिए हम जनता के प्रतिनिधियों को तो आना ही पड़ता है और यह सम्मान समारोह तो पत्रकारों का है।

इस पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की पत्रकारों की चिंता किसे और कब हुई है जिसमें आसानी से कोई हमारा आमंत्रण स्वीकार करेंगे, उन्हे तो भीड़ चाहिए जिसमें जहां तक नजर जाए वहां तक उस भीड़ में उनके नाम के जयकारे लगाते लोग दिखने चाहिए होते हैं । इसीलिए शायद दो और महोदयों को इस सम्मान समारोह में शिरकत करना गवारा न हुआ। राज्य के नेता मंत्री जब किसी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे होते हैं तब यही वह पत्रकार होते हैं को हर परेशानियों का सीना चीरकर उनकी आवाज आम जनता तक पहुंचाने में खड़े रहते हैं।

पत्रकारों की बड़ी संख्या देख तथा सम्मान से श्री शर्मा ने पत्रकारिता से जुड़ी आवश्यक जानकारियां एवं अपना अनुभव को संबोधन के माध्यम से साझा किया। कार्यक्रम में प्रदेश के पदाधिकारियों में प्रदेश संरक्षक विश्व प्रकाश शर्मा, रमेश बेहरा, प्रदेश उपाध्यक्ष अब्दुल हमीद, अमर सदाना, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्रीमती निहारिका श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव प्रताप नारायण बेहरा, सैय्यद वली आजाद, प्रदेश सदस्य नवनीत श्रीवास्तव, संभाग उपाध्यक्ष प्रोनित दत्ता, रायपुर जिला प्रभारी रमीजा परवीन सहित समस्त जिलाध्यक्ष ने उपस्थित सदस्यों को संबोधित किया। इस दौरान प्रदेश कार्यालय प्रभारी देवेंद्र सिंग चड्डा (बन्नी) को जिम्मेदारी सौंपी गई।

कार्यक्रम में मंच संचालन शशिकांत यादव द्वारा किया गया। इस बीच बिलासपुर संभाग अध्यक्ष शेख इस्माईल, कोण्डागांव जिलाध्यक्ष सुनील यादव, नारायणपुर जिलाध्यक्ष विक्रम हलदार, बालोद जिलाध्यक्ष बोधन भट्ट, रायगढ़ जिलाध्यक्ष पंचम सिंह ठाकुर के साथ सीमा दूबे, भारती बघेल प्रशांत सहाय, एकांत चौहान, मुकेश टिकरिहा, शोएब जकारिया, प्रदीप राय, अभिषेक सिंह, गिरीश गुप्ता, शंकरानंद शर्मा, अनिल आहूजा सहित समस्त पदाधिकारी एवं सदस्यगण कार्यक्रम में शामिल हुए। पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष ने इस सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Related posts

सुधीर चौधरी को UAE की प्रिसेंज ने कहा ‘आतंकवादी’

newindianews

जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन 11 दिसम्बर को : लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार होंगे मुख्य अतिथि

newindianews

मिनीमाता पुण्यतिथि-विशेष लेख: मिनीमाता ने छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय क्षितिज पर दी नई पहचान

newindianews

Leave a Comment