New India News
देश-विदेशराजनीति

कांग्रेस ने सब्जी मंडियों में लगाया महंगाई चौपाल सह प्रभारी चंदन यादव ने कहा कि विफल आर्थिक नीतियों के कारण देश में महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर है

Newindianews/Raipur  देश में बढ़ती हुई महंगाई को लेकर आज कांग्रेस द्वारा प्रदर्शन किया गया।  रायपुर शहर के अंतर्गत आने वाले सभी 12 ब्लॉकों में स्थित सब्जी मंडियों में यह प्रदर्शन किया गया।  साथ ही शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा छत्तीसगढ़ के सह प्रभारी चंदन यादव के नेतृत्व में महँगाई के खिलाफ पदयात्रा निकाली गई।
जयस्तंभ चौक से शुरू की गई यह पदयात्रा मालवीय रोड,शास्त्री बाजार होते हुए शास्त्री चौक पर यात्रा का समापन किया गया।

व्यापारियों को पर्चे बांटे….

2014 के पूर्व एलपीजी सिलेंडर पेट्रोल डीजल सरसों तेल आटा दूध की कीमतें एवं आज वर्तमान 2022 में इन सभी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में जो वृद्धि हुई है उसे पर्चे के माध्यम से आमजन एवं व्यापारियों को बताया जा रहा था।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सह प्रभारी चंदन यादव ने कहा कि विफल आर्थिक नीतियों के कारण देश में महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर है। बीते 14 महीनों से महंगाई दर दोहरे अंकों में हैं।पेट्रोल डीजल सीएनजी एवं रसोई गैस से लेकर अनाज दालें कुकिंग ऑयल जैसी चीजों की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। मोदी सरकार द्वारा आटा चावल दही पनीर शहद जैसी रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाने से महंगाई और बड़ी है।

शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि 2013-14 का वह दौर याद कीजिए मोदी जी देश के युवाओं और आम जनों को कैसे-कैसे सपने दिखा रहे थे अपने हर भाषण में वादा करते थे कि सत्ता में आते ही बेरोजगारी और महंगाई को खत्म कर देंगे। “बहुत हुई महंगाई की मार …” जैसे नारों की गूंज हर जगह सुनाई दे रही थी आज उन्हें सत्ता में आए 8 साल से ज्यादा हो गए हैं लेकिन महंगाई और बेरोजगारी कम होने की बजाए आसमान छू रही हैं।

निगम सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि इन 8 सालों में महंगाई अपने सातवें आसमान पर हैं सब्जियों की कीमतों में 35% तक वृद्धि हुई है। नमक 41% महंगा हुआ है दाले 60 से 65 % तक महंगी हो गई है। कोई भी ऐसी चीज़ नहीं है जिसकी कीमत इस सरकार में ना बड़ी हो मोदी सरकार महंगाई को तो नियंत्रित नहीं कर पा रही है उल्टा पहले से ही परेशान जनता पर टैक्स का बोझ डालकर अपना खजाना भरने में लगी है।

Related posts

अफ़ग़ानिस्तान में आए शक्तिशाली भूकंप में कम से कम 1000 लोगों की मौत

newindianews

किडनी स्टोन की समस्या से बचने के लिए घरेलू उपायों की मदद ले सकते हैं रामबाण से कम नहीं है गुर्दे की पथरी में ये घरेलू उपाय

newindianews

“हमर छत्तीसगढ़” आसिफ इक़बाल की कलम से…

newindianews

Leave a Comment