New India News
नवा छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों को गति प्रदान करने एवं योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए किया सघन दौरा

  • कलेक्टर ने मानपुर विकासखंड के ग्राम दोर्डे, मशियापारा, हुरेली के स्कूल, आंगनबाड़ी का किया निरीक्षण
  • ग्रामीणों से शिक्षा, स्वास्थ्य, सुपोषण के संबंध में ली जानकारी
  • शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला भवन हुरेली के जर्जर भवन के लिए नए भवन निर्माण हेतु प्राक्कलन प्रस्तुत करने के दिए निर्देश
  • पीडब्ल्यूडी विभाग को 3 पुलिया के प्राक्कलन तैयारी कर प्रस्तुत करने के दिए निर्देश

    Newindianews/Raipur कलेक्टर मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी श्री एस जयवर्धन एवं पुलिस अधीक्षक श्री वाय अक्षय विकास कार्यों का जायजा लेने मानपुर विकासखंड के सुदूरवनांचल अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित क्षेत्र के ग्रामों में मोटरसाइकिल से पहुंचे। कलेक्टर ने अधोसंरचना, रोड कनेक्टिविट, स्वास्थ्य, पेयजल, खाद्य, बिजली जैसी महत्वपूर्ण आवश्यकताओं के मद्देनजर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का सघन दौरा किया। इन क्षेत्रों में विकास कार्यों को गति प्रदान करने एवं योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए कलेक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
    कलेक्टर श्री जयवर्धन ने मानपुर विकासखंड के ग्राम दोर्डे, मशियापारा, हुरेली के स्कूल, आंगनबाड़ी का निरीक्षण किया। उन्होंने गांव में पहुंचकर ग्रामीणों से शिक्षा, स्वास्थ्य, सुपोषण के संबंध जानकारी ली। सड़क, पुल-पुलिया, बिजली की समस्याओं को गंभीरता से सुना और संबंधित विभाग को प्राक्कलन तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला भवन हुरेली के जर्जर भवन को देखकर भवन निर्माण के लिए प्राक्कलन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही 3 पुलिया के प्राक्कलन पीडब्ल्यूडी विभाग से तैयारी कराकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों से एनीमिक महिला, किशोरी बालिकाओं, गर्भवती माताओं को दिए जा रहे गरम भोजन के संबंध में जानकारी ली।
    कलेक्टर श्री जयवर्धन ने ईमली के संबंध में जानकारी ली तथा रूरल इंडस्ट्रियल पार्क रीपा परियोजना में इमली के उत्पादों को शामिल करने जनपद पंचायत सीईओ को निर्देश दिए। ग्राम हुरेली के कितने बच्चे बाहर हास्टल, आश्रम एवं अन्य जिलों में अध्ययन हेतु गए हुए उनकी जानकारी तैयार करने बीआरसीसी को निर्देश दिए। उन्होंने पेयजल व्यवस्था के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी ली तथा समुचित व्यवस्था करने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान एसडीएम श्री अमित नाथ योगी, जनपद सीईओ श्री डीडी मंडले सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

बृजमोहन अग्रवाल पिछले 07 बार से विधायक आज तक अपने विधानसभा क्षेत्रों में वे सड़क तक नही बनवा पाएं – मोहम्मद सिद्दीक

newindianews

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल खरसिया में 205 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

newindianews

रायपुर : वन मंत्री श्री अकबर ने कबीरधाम जिले के पहले “कृष्ण कुंज“ का किया लोकार्पण

newindianews

Leave a Comment