New India News
Otherनवा छत्तीसगढ़राजनीति

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने दी करोड़ो की सौगात

सामुदायिक भवन, रंगमंच, पानी टंकी, महिला भवन का किया लोकार्पण एवं भूमि पूजन

Newindianews/Raipur नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने रायपुर जिले के आरंग ब्लॉक के ग्राम संडी एवं कुकरा में करीब एक करोड़ 69 लाख रूपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया। डॉ. डहरिया ने ग्राम कुकरा में 05 लाख रुपए की लागत के सामुदायिक भवन, रंगमंच लागत 03 लाख और 14 लाख 50 हजार रूपये की लागत से वन महिला भवन का लोकार्पण किया। ग्राम संडी में 05 लाख रुपए की लागत से बने सामुदायिक भवन, पंचायत भवन उन्नयन का लोकार्पण और नल जल योजना के तहत एक करोड़ 51 लाख रुपए की लागत  से बनने वाली पानी की टंकी निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

नगरीय प्रशासन

नगरीय प्रशासन मंत्री ने लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रदेश में लोगों की खुशहाली के सभी जरूरी कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशन में किसानों, अनुसूचित जाति, जन जाति, पिछड़ा वर्ग महिलाओं एवं बच्चों सहित समाज के सभी वर्गों की खुशहाली के लिए कार्य किये जा रहे हैं। किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत खेतिहर मजदूरों और भूमिहीन परम्परागत कार्य करने वाले लोगों को लाभांवित किया जा रहा है। प्रदेश में किसानों को धान का समर्थन मूल्य पर खरीदी से किसानों की आर्थिक फायदा हो रहा है, जिससे प्रदेश में चारों ओर खुशहाली है। किसान बाजार में अपनी जरूरत का सामान खरीद रहे हैं, जिससे बाजार में व्यवसायियों के चेहरे पर रौनक है। वनांचलों में वनोपजों को समर्थन मूल्य पर खरीदा जा रहा है, इसमें वनवासी भाई भी आर्थिक तरक्की कर रहे हैं। अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग, श्रमिकों एवं अन्य कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति एवं पढ़ने-लिखने के लिए सहायता प्रदान की जा रही हैं।
लोकार्पण एवं भूमि पूजन कार्यक्रम में जिला पंचायत रायपुर की सभापति श्रीमती अनिता थानसिंह साहू, जनपद अध्यक्ष आरंग श्री खिलेश देवांगन, श्री कोमल साहू, टिकेश्वरी साहू, सुकुलराम साहू एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।

Related posts

CG PCC प्रेसिडेंट मोहन मरकाम दिल्ली में राहुल गांधी से की मुलाकात…

newindianews

इंदिरा गांधी प्रतिमा स्थल के सुंदरीकरण कार्य का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया लोकार्पण

newindianews

हजयात्रा मे छूट एवं सुविधा हेतु पसमांदा समाज ने पोस्टकार्ड लिखकर प्रधानमंत्री मा नरेन्द्र मोदी जी का जताया आभार

newindianews

Leave a Comment