New India News
नवा छत्तीसगढ़राजनीति

बलरामपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देश पर 35 किसानों को मिला लंबित मुआवजा

Newindianews/CG:  विकासखंड राजपुर के ग्राम पंचायत मुरका में राज्य शासन द्वारा बांध का निर्माण कराया गया था। जिसमें लगभग 500 किसान प्रभावित हुए थे तथा 35 किसानों के भूमि का मुआवजा प्रकरण लंबित था, और मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुरका बांध से प्रभावित किसानों ने लंबित मुआवजा प्रकरण दिलाने की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी थी, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बांध निर्माण से प्रभावित किसानों को शीघ्र मुआवजा राशि का भुगतान करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये थे। वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. की पहल पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व राजपुर ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर लंबित मुआवजा राशि का प्रकरण तैयार किया।

संसदीय सचिव श्री चिंतामणी महाराज के द्वारा ग्राम पंचायत मुरका में जनसमस्या निवारण शिविर में किसानों के लंबित मुआवजा राशि 85 लाख रुपए का भुगतान चेक के माध्यम से 35 किसानों को किया गया। इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री महाराज ने उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि बांध का निर्माण होने से किसानों की भूमि का अधिग्रहण किया गया था, और लगभग 35 किसानों का मुआवजा राशि लंबित था, प्रदेश के मुखिया श्री भूपेश बघेल के पहल पर आप सभी 35 किसानों को लंबित मुआवजा राशि का भुगतान आज इस शिविर के माध्यम से कर दिया गया है। तत्पश्चात् संसदीय सचिव श्री चिन्तामणी महाराज, कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. एवं क्षेत्र के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न विभागों द्वारा शिविर में लगाये गये स्टॉलों का निरीक्षण किया। शिविर में 10 हितग्राहियों को राशनकार्ड तथा 17 स्कूली छात्र-छात्राओं को जाति प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
जन समस्या निवारण शिविर में वनमण्डलाधिकारी श्री विवेकानन्द झा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रीता यादव, अध्यक्ष जनपद पंचायत राजपुर श्रीमती अनिता बेक, उपाध्यक्ष श्रीमती सरिता जायसवाल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री शशि चौधरी, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विनोद जायसवाल सहित जिला एवं विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related posts

​​​​​​​मुख्यमंत्री श्री बघेल से उरांव समाज के प्रतिनिधिमंडल ने की सौजन्य मुलाकात

newindianews

अड़ानी मामले में JPC (जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी)जाँच कराये मोदी सरकार-बीवी श्रीनिवास

newindianews

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधिसम्मत प्रयासों से 12 जाति समूह अनुसूचित जनजाति में शामिल हुये

newindianews

Leave a Comment