New India News
देश-विदेश

भाजपा विधायक और मेयर अयोध्या में ज़मीन की अवैध ख़रीद-फ़रोख़्त करने वालों की सूची में…

Newindianews /UP : प्राप्त जानकारी के अनुसार अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा अवैध रूप से ज़मीन की ख़रीद-फ़रोख़्त और निर्माण कार्य कराने वाले 40 लोगों की एक सूची जारी की गई. सूची में मिल्कीपुर क्षेत्र से पूर्व भाजपा विधायक गोरखनाथ बाबा का नाम भी शामिल है.

उत्तर प्रदेश में अयोध्या विकास प्राधिकरण ने अपने क्षेत्र में अवैध रूप से भूखंड बेचने और उन पर निर्माण कार्य कराने वाले 40 लोगों की सूची जारी की है. इसमें अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक वेद प्रकाश गुप्ता के नाम भी शामिल हैं.

एक निजी वेबसाइट की खबर के मुताबिक प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने रविवार को समाचार एजेंसी पीटीआई/भाषा को बताया कि प्राधिकरण द्वारा शनिवार रात प्राधिकरण क्षेत्र में अवैध रूप से जमीन की खरीद-फरोख्त और निर्माण कार्य कराने वाले 40 लोगों की एक सूची जारी की गई.

उन्होंने कहा कि सूची में शामिल इन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. प्राधिकरण द्वारा जारी सूची में भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय के नाम भी शामिल हैं.

https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1556183429250797574?s=20&t=-qMrZCsXxCKbeZ7dhnOYfA

इससे पहले सपा ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा था, ‘अयोध्या में भाजपाइयों का पाप! भाजपा के महापौर, नगर विधायक और पूर्व विधायक भू-माफियाओं के साथ मिलकर बसा रहे अवैध कॉलोनियां. जिम्मेदार विभागों से सांठगांठ कर अब तक 30 अवैध कॉलोनियां बसाकर सरकार को अरबों रुपये के राजस्व का लगाया चूना. मामले की हो जांच. दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाई.’

पूर्व में इस मामले को उठाने वाले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने भी अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा सूची जारी किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा के लोगों की आस्था भगवान श्रीराम में नहीं, बल्कि भ्रष्टाचार में है.

एक ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘भगवान की धरती पर भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार का खुला खेल. जो मैंने कहा था वो सच साबित हो रहा है. अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी के मेयर, विधायक, पूर्व विधायक सहित कई नेताओं ने हजारों-करोड़ों का जमीन घोटाला किया है.’

https://twitter.com/SanjayAzadSln/status/1556203676766973954?s=20&t=K0MJWTSid78wjqubmby0KA

सिंह ने एक बयान में कहा कि प्रभु श्री राम के नाम पर जमीन के घोटाले का खुलासा सबसे पहले उन्होंने किया था और उस वक्त भी अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय का नाम आया था.

उन्होंने कहा कि आज जमीन का घोटाला करने वाले लोगों की, जो सूची जारी हुई है, उसमें अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, अयोध्या नगर के भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा का भी नाम शामिल है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, राम नाम की लूट है, लूट सको तो लूट लो. इन भाजपाई भूमाफियाओं ने भगवान श्रीराम की पावन भूमि को भी नहीं छोड़ा. शर्मनाक.

Related posts

मोदी सरकार के निकम्मेपन का बढ़ता स्तर भारतीय मुद्रा को इतिहास के सबसे निचले स्तर तक गिरा चुका है-मोहन मरकाम

newindianews

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मरवाही में आदिवासी नेता डॉ. भँवर सिंह पोर्ते की आदमकद प्रतिमा का किया अनावरण

newindianews

थाना उदयपुर द्वारा हत्या के आरोपी को चंद घंटे के अंदर गिरफ्तार कर की गई कार्यवाही

newindianews

Leave a Comment