New India News
नवा छत्तीसगढ़राजनीति

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान नागपुर को उपतहसील बनाने की घोषणा हुई साकार, उपतहसील कार्यालय नागपुर का हुआ शुभारंभ

Newindianews/Raipur: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा जिला प्रवास के दौरान बहरासी में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में ग्रामीणों की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए विकासखंड मनेन्द्रगढ़ के नागपुर को उपतहसील बनाने की घोषणा की गई थी। आज घोषणा को साकार रूप देते हुए उपतहसील कार्यालय का शुभारंभ किया गया है। सरगुजा क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो द्वारा नागपुर उपतहसील कार्यालय का औपचारिक उदघाटन किया गया। इस दौरान कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा, ओएसडी श्री पी एस ध्रुव, स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम को शुरुआत में छतीसगढ महतारी के छायाचित्र में माल्यार्पण और पूजा-अर्चना की गई। इसके बाद उपतहसील कार्यालय में फीता काटकर शुभारंभ किया गया।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम में सविप्रा उपाध्यक्ष एवं विधायक श्री कमरो ने उद्बोधन में क्षेत्र की जनता को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा दी गई सौगात से राजस्व सम्बन्धी मामलों के निराकरण के लिए ग्रामीणों को 20 किमी दूर मनेन्द्रगढ़ तक नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बहरासी में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में जो घोषणा की थी, वो आज एक महीने के भीतर ही पूर्ण हुई है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा प्रशासनिक विकेंद्रीकरण से राज्य में बेहतर प्रशासन स्थापित करने की मंशा का उल्लेख करते हुए इस अवसर पर कलेक्टर श्री शर्मा ने बताया कि नागपुर के उपतहसील बनने से 18 ग्राम पंचायतों के 29 गांवों के लोगों राजस्व मामलों के निराकरण की सुविधा मिलेगी। कलेक्टर श्री शर्मा ने नायब तहसीलदार को उपतहसील कार्यालय में उपस्थिति के दिन एवं समय लोगों की सुविधा हेतु चस्पा किए जाने के निर्देश दिए।

ग्रामवासियों ने किया मुख्यमंत्री का धन्यवाद, कहा इस क्षण का बेसब्री से था इंतजार, राजस्व मामलों के लिए नहीं जाना होगा दूर
ग्राम हर्रा के मधुकांत दुबे ने बताया कि नागपुर उपतहसील बनने से यहां सभी बहुत खुश हैं, जिन राजस्व कार्यों के लिए पहले मनेन्द्रगढ़ तक जाना पड़ता था, वे अब यहीं हो जाएंगे। इसके लिए पूरे क्षेत्रवासियों की ओर से मैं शासन तथा प्रशासन को धन्यवाद देता हूं।
वहीं गुंजेश्वर यादव ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा दी गई सौगात का हम बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे और आज वो दिन आ गया जब नागपुर उपतहसील बन गया है, अब राजस्व प्रकरण के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।

 

Related posts

शासकीय अधिवक्ताओं का प्रतिनिधि मण्डल मिला श्री मोहम्मद अकबर से

newindianews

कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 10 नवंबर को राजीव भवन दुर्ग में होने जा रही है…

newindianews

मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हलबी और छत्तीसगढ़ी में संबोधित किया

newindianews

Leave a Comment