New India News
देश-विदेशराजनीति

मंत्री श्रीमती भेंड़िया ‘उज्ज्वल भारत-उज्ज्वल भविष्य‘ कार्यक्रम में हुई शामिल

Newindianews/ Raipur महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया आज बालोद जिले के जनपद पंचायत डौंडी में अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘उज्ज्वल भारत-उज्ज्वल भविष्य‘ कार्यक्रम में शामिल हुई। इस अवसर पर संसदीय सचिव व गुंडरदेही विधायक श्री कुंवरसिंह निषाद भी मौजूद थे।
कार्यक्रम की शुरुआत छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा और राजगीत से हुई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्रीमती भेंडिया ने कहा कि विद्युत ऊर्जा वर्तमान की महती आवश्यकताआंे में से एक है, जिसके बिना दैनिक जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। घर से लेकर बड़े-बड़े कारखानों के लिए विद्युत ऊर्जा अतिआवश्यक जरूरत है। उन्होंने कहा विद्युत ऊर्जा को आवश्यकता अनुरूप ही उपयोग करना चाहिए, अनावश्यक रूप से विद्युत ऊर्जा का दोहन नहीं करना चाहिए।
संसदीय सचिव श्री निषाद ने भी अपने संबोधन में विद्युत ऊर्जा का सदुपयोग करने व ऊर्जा का बचत करने की बात कही। विद्युत विभाग के मुख्य कार्यपालन अभियंता श्री टी.एल. सहारे ने विद्युत विभाग से संबंधित छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओ को विस्तार पूर्वक बताया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ लोकगीत व लोक नृत्य एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बिजली बचाव के लिए जागरूक किया गया। अतिथियों द्वारा पात्र हितग्राहियों को एलईडी बल्ब वितरण किया गया। कार्यक्रम में जनपद पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती बसंती दुग्गा, जनपद उपाध्यक्ष श्री पुनीत राम सेन सहित कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह और विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में राज्य में कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए हुए दो महत्वपूर्ण एमओयू 

newindianews

भाजपा कांग्रेस पार्टी से खासतौर पर किस कदर डर चुकी है : प्रभारी कुमारी सेलजा

newindianews

भाजपा नेता कुंठा के शिकार हैं, मनोचिकित्सक की सलाह लें- सुशील आनंद शुक्ला

newindianews

Leave a Comment