New India News
देश-विदेशराजनीति

23 जून को सोनिया गांधी से पूछताछ करने पहले से ही ईडी ने समय तय कर रखा है

23 जून को सोनिया गांधी से पूछताछ करने पहले से ही ईडी ने समय तय कर रखा है

Newindianews/Delhi: राहुल गांधी से कई दिनों तक लंबी पूछताछ के बाद 23 जून को सोनिया गांधी से पूछताछ करने पहले से ही ईडी ने समय तय कर रखा है।इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्र लिखकर अपनी पेशी को कुछ हफ़्तों के लिए टालने की मांग की है। पार्टी प्रवक्ता जयराम रमेश ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। इसके बाद संभावना व्यक्त की जा रही है कि ईडी श्रीमती गांधी के स्वास्थ्यगत कारणों को देखते हुए उन्हें कुछ दिनों की मोहलत दे सकती है।

इस बीच राहुल गांधी से ईडी लगातार पूछताछ कर रही थी,जो शायद अब पूर्ण हो गया है। इस बीच सोनिया गांधी को भी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।जिनकी पेशी की तिथि कल 23 जून है।

जयराम रमेश ने बताया कि सोनिया गांधी को घर पर आराम करने की सलाह दी गई है। इसलिए उन्होंने ईडी को चिट्ठी लिखकर ये मांग की है कि जब तक वे पूरी तरह ठीक नहीं हो जाती, उनकी पेशी को टाल दिया जाए।प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी के साथ-साथ सोनिया गांधी को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया था। राहुल गांधी से पिछले कई दिनों से ईडी ने कई घंटों तक पूछताछ की है।

कांग्रेस इसे लेकर मोदी सरकार के ख़िलाफ़ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है।देश भर से कांग्रेस के लोग दिल्ली में इकट्ठा हो कर पैदल मार्च से लेकर धरना दे रहे हैं।इस बीच दिल्ली पुलिस कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी भी की है।एक तरह से देखा जाए तो दिल्ली कुछ दिनों से धरना, प्रदर्शन का अड्डा बन गया है।

Related posts

चौरसिया कॉलोनी में अवैध निर्माण हुआ ध्वस्त, युवा नेता मतलूब कुरैशी ने जताया रायपुर कलेक्टर का आभार

newindianews

श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष शफी अहमद ने वित्तीय अनियमितता को गंभीरता से लेते हुए 3 सदस्यों की जाँच समिति गठित की

newindianews

बड़ी खबरः रमेश बैस महाराष्ट्र के राज्यपाल, विश्व भूषण हरिचंदन छत्तीसगढ़ राज्यपाल बनाए गए

newindianews

Leave a Comment