New India News
Otherराजनीति

खैरागढ़ उपचुनाव के दौरान पीएचई मंत्री श्री गुरु रुद्र कुमार ने दो दिनों में 15 से ज्यादा सभाएं की.. प्रचार करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

मंत्री श्री गुरु रुद्र कुमार ने कांग्रेस की घोषणा पत्र को जन-जन तक पहुंचाया, बोले- खैरागढ़ का निश्चित तौर पर होगा विकास

Newindianews/khaeragarh खैरागढ़ उपचुनाव प्रचार के दौरान लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री गुरु रूद्र कुमार ने गुरुवार को कई ग्राम पंचायतों में जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान संत समाज और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जगह-जगह पर जोरदार स्वागत हुआ। उन्होंने विगत 2 दिनों में 15 से ज्यादा सभाएं की और कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती यशोदा वर्मा के पक्ष में मतदान करने की जनता से अपील की। वही आज पहली सभा करते हुए छुईखदान क्षेत्र के ग्राम- लंझियाटोला में जनसभा को संबोधित किया। मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने कहा अब खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र का विकास की गंगा बहने वाली है। इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी की विकासवादी सोच और उनके कार्य निश्चित ही सकारात्मक प्रणाम लेकर आएंगे। चुनाव के बाद खैरागढ़ छुईखदान और गंडई नया जिला बनकर रहेंगे। उन्होंने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि हमारी घोषणापत्र का भाजपा विरोध कर रही है। खैरागढ़, छुईखदान और गंडई नया जिला बनेगा तो निश्चित तौर पर क्षेत्रवासियों को लाभ मिलेगा। यहां रोजगार बढ़ेंगे क्षेत्र की जनता को राजनांदगांव नहीं जाना पड़ेगा। आपको अपने ही क्षेत्र में सारे काम हो जाएंगे। लेकिन भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है और ना ही कोई दूरदर्शिता सोच है। इससे साफ है कि भाजपा यहां कितनी कमजोर है। निश्चित तौर पर खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र का विकास होकर रहेगा।

इसके पश्चात अहिवारा विधायक एवं पीएचई मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने ग्राम कानीमेरा, गभरा, कुटेली, भरदा और बिरोली पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा के पक्ष में वोट डालने की अपील करते हुए ग्रामीणों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने छत्तीसगढ़ में विकास के हर आयाम को छुए हैं। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार गांव, गरीब, किसान और मजदूर की सरकार है। छत्तीसगढ़ ने 2018 विधानसभा चुनाव में अपने जन घोषणा पत्र में जिन वादों की घोषणा की थी उसे तत्काल अमल में लाकर पूरा किया गया। महज 2 घंटे में किसानों की कर्ज माफी पूरी कर दी गई। छत्तीसगढ़ की किसान हितैषी सरकार माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में 2500 रुपये समर्थन मूल्य किसानों को दिया जा रहा है। वही समर्थन मूल्य की राशि को भविष्य में बढ़ाने की योजना भी है।

पीएचडी मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने आगे ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार बने 3 साल से ज्यादा हो गए। हमने अपने जन घोषणा पत्र के मुताबिक 36 वादों में से 32 वादे पूरे कर लिए हैं। इन्हीं दावा के साथ खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए भी माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी ने खैरागढ़ छुईखदान और गंडई को मिलाकर एक नया जिला बनाने की घोषणा की है। जिसे हम निश्चित तौर पर पूरा करके दिखाएंगे। यही नहीं गंडई को तहसील और गंडई में 30 बिस्तरों का अस्पताल समेत क्षेत्र में महाविद्यालय जैसी कई घोषणाएं की जिन्हें हम निश्चित तौर पर समय पर पूरा करेंगे। अब जब खैरागढ़ से कांग्रेस का विधायक बनेगा तो यहां की विकास दुगनी रफ़्तार से होगी। और हमारी घोषणा पत्र के अनुरूप 17 अप्रैल को खैरागढ़ छुईखदान गंडई एक नया जिला बनकर रहेगा।

Related posts

विश्व एड्स दिवस के अवसर पर निकाली गयी जागरूकता रैली

newindianews

व्यापार के विस्तार के लिए करें स्वनिधि योजना की राशि का उपयोग -उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा

newindianews

भाजपा स्पष्ट करें कि वो प्रदेश के कर्मचारियों के लिये लागू की गई पुरानी पेंशन योजना के पक्ष में है या विरोध में?-मोहन मरकाम

newindianews

Leave a Comment