New India News
देश-विदेशराजनीति

राज्यपाल ने मध्य भारत के प्रतिष्ठित गोंडवाना कप ऑल इंडिया टेनिस टूर्नामेंट का किया शुभारंभ

खिलाड़ियों के साथ लॉन टेनिस में आजमाया हाथ, दर्शक बनकर खिलाड़ियों का किया उत्साहवर्धन  दर्शक बनकर खिलाड़ियों का किया उत्साहवर्धन Newindianews/Raipur राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने आज यूनियन क्लब रायपुर में मध्य भारत के प्रतिष्ठित गोंडवाना कप ऑल इंडिया टेनिस टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के साथ लॉन टेनिस में हाथ आजमाया और जमकर शॉट मारे। साथ ही उन्होंने दर्शक के रूप में भी खिलाड़ियों के मैच देखे और उनका उत्साहवर्धन किया।
राज्यपाल सुश्री उइके ने गोंडवाना कप के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होने की प्रसन्नता जताते हुए सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि वे खेल भावना से खेलें और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के साथ अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करें। खेल हमें जीवन में अनुशासन सिखाता है और नेतृत्व क्षमता का विकास करता है। खेल से राष्ट्रीयता और देश प्रेम की भावना भी बढ़ती है। राज्यपाल सुश्री उइके ने कहा कि गोंडवाना कप का महत्व इस बात से समझा जा सकता है कि इसकी शुरुआत लगभग 85 वर्ष पहले 1937-38 में हुई थी और यूनियन क्लब, रायपुर ही गोंडवाना कप का सर्वप्रथम आयोजक रहा। तब से लेकर अब तक गोंडवाना कप ने न जाने कितने खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान किया। देश व छत्तीसगढ़ की माटी के खिलाड़ियों में क्षमता की कमी नहीं है बल्कि उन्हें अवसर दिए जाने की आवश्यकता है। वास्तव में गोंडवाना कप टेनिस खिलाड़ियों के लिए इन्हीं अवसरों का पर्याय बन रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ ने एक और उल्लेखनीय कार्य करते हुए पिछले साल से गोंडवाना कप आईटीएफ वुमेन्स टेनिस स्पर्धा की शुरुआत की है। हमारी बेटियों के लिए यह अवसर, उनकी खेल प्रतिभा को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा। सभी के लिए अवसरों की समानता को हमे इसी तरह आगे बढ़ाना होगा। राज्यपाल ने टेनिस को बढ़ावा देने के लिए संघ द्वारा किये जा रहे प्रयासों के लिए उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है आपके इन प्रयासों से छत्तीसगढ़ की छिपी प्रतिभाओं को अवसर मिलेगा और टेनिस के प्रति युवाओं में रुचि भी बढ़ेगी।
रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने इस अवसर पर कहा कि स्थानीय खिलाड़ियांे को मंच देने की आवश्यकता है। प्रतिभाओं को मौका देने के लिए प्रशिक्षण कैम्पों का आयोजन किया जाना चाहिए। शुभारंभ समारोह में राज्यपाल सुश्री उइके द्वारा राज्य के उभरते हुए उत्कृष्ट टेनिस खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।
छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ द्वारा इस अवसर पर राज्यपाल सुश्री उइके को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विधायक रायपुर श्री कुलदीप जुनेजा, छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ के उपाध्यक्ष डॉ. हिमांशु द्विवेदी, छत्तीसगढ़ प्रदेश टेनिस संघ के महासचिव श्री गुरूचरण सिंह होरा सहित देश भर से आए प्रतिभावान टेनिस खिलाड़ी, कोच सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Related posts

बीजापुर : धुर नक्सली क्षेत्र में पहुंचे विधायक कलेक्टर एवं एसपी

newindianews

भूपेश बघेल ने पूर्व सांसद श्री सोहन पोटाई के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया

newindianews

बीजेपी की सीटों को लेकर CM केजरीवाल का बड़ा दावा, पीएम मोदी और बीजेपी की सरकार नहीं बन रही

newindianews

Leave a Comment