New India News
देश-विदेशराजनीति

मोहर ने खुशी जाहिर करते हुए मंत्री और छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति जताया आभार

Newindianews/Raipur खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत के प्रयासों से महज 5 दिन में ही दिव्यांग मोहर पैकरा को कृत्रिम हाथ मिल गया है। उल्लेखनीय है कि मंत्री श्री भगत को जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान विकासखंड अंबिकापुर के ग्राम पम्पापुर निवासी मोहर पैकरा द्वारा कृत्रिम हाथ प्रदान करने के लिए आग्रह किया गया था। मंत्री श्री भगत ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल समाज कल्याण विभाग अधिकारियों को दिव्यांग श्री पैकरा को कृत्रिम हाथ प्रदान करने के निर्देश दिए थे। मंत्री श्री भगत ने श्री पैकरा की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्वेच्छानुदान मद से आर्थिक सहायता भी प्रदान की है।
समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के त्वरित प्रयास से मोहर पैकरा रायपुर के माना आए और उनके हाथ का नाप लिया गया। दूसरे दिन शाम तक कृत्रिम मशीनी हाथ लगा दिया गया। कल प्रैक्टिस करवाकर मोहर पैकरा को वापस घर भेज दिया जाएगा। मोहर पैकरा कृत्रिम हाथ मिलने से खुश हैं, उन्होंने इसके लिए मंत्री श्री अमरजीत भगत और छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Related posts

कांग्रेस प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, बैठक में कई अहम फैसले लिए गए.

newindianews

छात्र छात्राओं द्वारा गांव के मोहल्लों में बिखरा प्लास्टिक कचरों का संग्रहण

newindianews

प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक से जुड़े मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा-‘जो देश में असुरक्षित महसूस करता है, वो देश की सुरक्षा क्या करेगा’

newindianews

Leave a Comment