New India News
देश-विदेशराजनीति

राजस्थान : मेगा रैली में राहुल गांधी ने कहा 2014 से देश में हिंदुत्ववादियों का राज है, अब हिंदुओं का राज वापस लाना है.

राहुल गांधी ने हिंदू और हिंदुत्ववादियों में फर्क बताते हुए कहा कि महात्मा गांधी हिंदू थे और नाथराम गोडसे हिंदुत्ववादी. इन्हें सत्ता चाहिए, ना कि सच.

Newindianews/Jaipur कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान के जयपुर में हो रही कांग्रेस महारैली में भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि भारत हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं है. उन्होंने कहा कि 2014 से देश में हिंदुत्ववादियों का राज है, अब हिंदुओं का राज वापस लाना है. उन्होंने हिंदू और हिंदुत्ववादियों में फर्क बताते हुए कहा कि महात्मा गांधी हिंदू थे और नाथराम गोडसे हिंदुत्ववादी. इन्हें सत्ता चाहिए, ना कि सच. और हिंदू हमेशा सच के साथ रहता है और कभी डरता नहीं है.

‘महंगाई हटाओ रैली’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं हिंदुत्ववादी नहीं, मैं हिंदू हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके तीन चार मित्रों ने सात साल में देश को बर्बाद कर दिया. देश में महंगाई है, दर्द है तो यह काम हिंदुत्ववादियों ने किया है. हिंदुत्ववादियों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए.

हिंदू और हिंदुत्ववाद को दो अलग अलग शब्द बताते हुए राहुल ने कहा कि जिस तरह से दो जीवों की एक आत्मा नहीं हो सकती, वैसे ही दो शब्दों का एक मतलब नहीं हो सकता क्योंकि हर शब्द का अलग मतलब होता है. उन्होंने कहा कि हिंदू वह है जो किसी से नहीं डरता जो सबको गले लगता है.

Related posts

देश में कोरोना के मामलों में 36 फीसद की बढोतरी दर्ज, कोरोना के दैनिक मामलों में एक बार फिर से उछाल

newindianews

लोकप्रियता के नये आयाम छूने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई-कांग्रेस

newindianews

ऐसी लोकलुभावन और अव्यावहारिक योजनाएं अर्थव्यवस्था को श्रीलंका के समान रास्ते पर ले जा सकती हैं., PM मोदी से बोले ब्यूरोक्रेट्स

newindianews

Leave a Comment