New India News
हेल्थ

एजाज पटेल ने टेस्ट में रचा इतिहास…किया 14 विकेट अपने नाम…

भारत और न्यूजींलैंड के बीच खेल जा रहे दूसरे टेस्ट में एजाज पटेल ने इतिहास रच दिया। एजाज पटेल ने टेस्ट मैच की दोनों पारी को मिलाकर 14 विकेट अपने नाम किया। इससे पहले यह कारनाम इंग्लैंड के इयान बाथम के नाम था।एजाज पटेल का जन्म 1988 में मुम्बई में हुआ था, 1996 में इनका पूरा परिवार न्यूजींलैंड में जाकर बस गया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुम्बई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जा रहा दूसरे टेस्ट मैच में एजाज पटेल ने इतिहास रच दिया है। एजाज पटेल ने पहली पारी में 10 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के इयान बाथम के नाम था जिन्होंने 1980 में मुम्बई टेस्ट में 106 रन देकर 13 विकेट अपने नाम किया था।

न्यूजीलैंड के दूसरे गेंदबाज बने एजाज पटेल

एक टेस्ट मैच में 14 विकेट लेने वाले एजाज पटेल दूसरे न्यूजीलैंड खिलाड़ी (गेंदबाज) बन गये है। इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डिनियल विटोरी को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने 2000 और 2004 में 12-12 विकेट अपने नाम किया था। फिलहाल एजाज पटेल से आगे रिचर्ड हेडली है, जिन्होंने एक टेस्ट मैच में 15 विकेट झटके है।

भारत के खिलाफ एक टेस्ट में बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मंस

14/225 एजाज पटेल, मुंबई 2021
13/106 इयान बाथम, मुंबई 1980

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत काफी मजबूत स्थिति है, भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत की पूरी टीम दूसरे दिन 325 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी। जबाव में न्यूजीलैंड की पूरी टीम पहली पारी में मात्र 62 रन पर ही आउट हो गयी। भारतीय टीम दूसरी पारी में 276 रन सात विकेट पर पारी घोषित कर दी। और न्यूजीलैंड को 540 रनों के एक बड़ा स्कोर दिया। जबाव में बल्लेबाजी करने उतर न्यूजीलैंड टीम तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर 140 रन 5 विकेट खोकर बना लिया है। अभी भी न्यूजीलैंड की टीम 400 रनों से पीछे है।

Related posts

सुबह पानी बिना ब्रश किये या करके पीना चाहिए क्या सबसे हेल्दी होता है ?

newindianews

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत राज्य स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न

newindianews

AHPI छत्तीसगढ़ की नयी कार्यकारिणी गठित, अध्यक्ष- डॉ राकेश गुप्ता होंगे उन्होंने कहा आने वाले समय में अस्पतालों की गुणवत्ता बढ़ाने से सम्बंधित विषयों पर भी वेबिनार का आयोजन किया जाएगा

newindianews

Leave a Comment