New India News
देश-विदेश

चीन की हाइपरसोनिक मिसाइलों से अमेरिका को परेशानी!

अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉएड ऑस्टिन ने गुरुवार को कहा कि हाइपरसोनिक हथियारों के पीछे चीन की दौड़ से क्षेत्र में तनाव पैदा हो रहा है. उन्होंने कहा कि चीन की तरफ़ से आने वाले किसी भी संभावित ख़तरे से निपटने के लिए अमेरिका तैयार रहेगा.

Newindianews/Delhi दक्षिण कोरिया के साथ सुरक्षा को लेकर होने वाली सालाना चर्चा में हिस्सा लेने के लिए ऑस्टिन सियोल पहुंचे थे. इस दौरान दोनों देशों में दक्षिण कोरिया के दो पड़ोसी मुल्कों चीन और उत्तर कोरिया के कारण पैदा हुई चिंताओं पर चर्चा हुई.

चीन और उत्तर कोरिया दोनों ही अधिक ताक़तवर हथियार बनाने की कोशिश में लगे हैं. उत्तर कोरिया बार-बार मिसाइल टेस्ट करता रहा है. वहीं चीनी सेना ने पिछले कुछ समय में दो बार ऐसे रॉकेट लॉन्च किए हैं जिसने पूरी धरती का चक्कर काटने के बाद अपने टार्गेट को निशाना बनाया. माना जा रहा है कि अमेरिका इस टेस्ट को लेकर परेशान है.

इसी साल जुलाई में चीन ने एक परीक्षण किया था जिसके बारे में जानकारों का कहना था कि ये हाइपरसोनिक मिसाइल का टेस्ट था. हालांकि चीन का कहना था कि ये पुराने अंतरिक्ष यान को फिर से इस्तेमाल करने से जुड़ा टेस्ट था.

Related posts

शासकीय योजनाओं से हर वर्ग के चेहरे पर खुशी है: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

newindianews

शहर सीरतुन्नबी कमेटी के फाउंडर मेम्बरों होइ बैठक स्वंय के भवन निर्माण पर भी गंभीरता से विचार-विमर्श

newindianews

अनुसूचित जातियों तथा अनुसूचित जनजातियों के कल्याण संबंधी संसदीय समिति ने सीआईएल और एसईसीएल के कर्मचारी संघों और प्रबंधन के साथ की बैठक

newindianews

Leave a Comment