New India News
देश-विदेशनवा छत्तीसगढ़राजनीति

केंद्रीय क्षेत्रीय परिषद की इस बैठक में इंटरनेशनल फ्लाइट को जोड़ने पर फैसला

NEWINDIANEWS/MP  मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की ली. केंद्रीय क्षेत्रीय परिषद की इस बैठक में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड राज्य शामिल रहे. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एमपी के सीएम शिवराज और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की तारीफ की है. दोनों सरकार की तारीफ है. नक्सलवाद की घटनाएं कम होने पर सराहना की है. इस बैठक में भोपाल, इंदौर, रायपुर एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट को जोड़ने पर फैसला हुआ है.

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान उपस्थित रहे. इनके अलावा इन सभी राज्यों के मंत्रियों, मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों और सदस्य राज्यों और केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को भी शामिल किया गया था.

क्षेत्रीय परिषदों में राज्यों के बीच सुरक्षा, सड़क, परिवहन, शिक्षा, खाद्य सुरक्षा, पर्यटन, परिवहन, सीमा संबंधी विवाद, पानी, बिजली, उद्योग, वन और पर्यावरण के साथ आवास जैसे व्यापक मुद्दों पर भी चर्चा होती हैं. वर्तमान में देश में पांच क्षेत्रीय परिषदें हैं, जिनकी शुरुआत 1957 में राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 1956 की धारा 15-22 के तहत की गई थी.

Related posts

श्रीनगर में आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार में कृषि उत्पादन आयुक्त ने दिया प्रस्तुतीकरण

newindianews

प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने छत्तीसगढ़ प्रदेश इंटक पर जारी की सुचना

newindianews

रात 11 बजे बंद हो जाएंगे बाजार, हटाएं जाएंगे अवैध अतिक्रमण, कलेक्टर ने दिए निर्देश

newindianews

Leave a Comment