New India News
देश-विदेशनवा छत्तीसगढ़राजनीति

केंद्रीय क्षेत्रीय परिषद की इस बैठक में इंटरनेशनल फ्लाइट को जोड़ने पर फैसला

NEWINDIANEWS/MP  मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की ली. केंद्रीय क्षेत्रीय परिषद की इस बैठक में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड राज्य शामिल रहे. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एमपी के सीएम शिवराज और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की तारीफ की है. दोनों सरकार की तारीफ है. नक्सलवाद की घटनाएं कम होने पर सराहना की है. इस बैठक में भोपाल, इंदौर, रायपुर एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट को जोड़ने पर फैसला हुआ है.

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान उपस्थित रहे. इनके अलावा इन सभी राज्यों के मंत्रियों, मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों और सदस्य राज्यों और केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को भी शामिल किया गया था.

क्षेत्रीय परिषदों में राज्यों के बीच सुरक्षा, सड़क, परिवहन, शिक्षा, खाद्य सुरक्षा, पर्यटन, परिवहन, सीमा संबंधी विवाद, पानी, बिजली, उद्योग, वन और पर्यावरण के साथ आवास जैसे व्यापक मुद्दों पर भी चर्चा होती हैं. वर्तमान में देश में पांच क्षेत्रीय परिषदें हैं, जिनकी शुरुआत 1957 में राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 1956 की धारा 15-22 के तहत की गई थी.

Related posts

अंतराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल और गैस के दाम गिरे मोदी सरकार मुनाफा वसूल रही- कांग्रेस

newindianews

रायगढ़: सड़कों की मरम्मत व सुधार कार्य तेजी से पूरा करने जुट जाए सभी संबंधित विभाग-कलेक्टर रानू साहू

newindianews

मेडिकल के सभी पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग के लिए 3 माह में चिप्स तैयार करेगा सॉफ्टवेयर, चिकित्सा शिक्षा विभाग के साथ हुआ है एम.ओ.यू.

newindianews

Leave a Comment