New India News
नवा छत्तीसगढ़राजनीति

विधानसभा अध्यक्ष एवं कृषि मंत्री ने बीमा रथ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

बीमा रथ के जरिए किसानों को मिलेगी फसल बीमा की जानकारी

Newindinews/Raipur विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत एवं कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने आज कृषि मंत्री के निवास से बीमा रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह रथ 15 दिसंबर तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में भ्रमण करेगा और किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और मौसम आधारित फसल बीमा योजना के प्रति जागरूक करेगा। उल्लेखनीय है कि रबी मौसम वर्ष 2022 में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 1 से 7 दिसंबर के मध्य चौथा फसल बीमा सप्ताह मनाया जा रहा हैं। इस सप्ताह के अंतर्गत किसानों को फसल बीमा से होने वाले लाभ, साथ ही फसल बीमा लेने की प्रक्रिया और लाभार्थी किसानों की कहानियों की जानकारी दी जाएगी, ताकि फसल बीमा की लाभ से कोई भी कृषक वंचित न रहे, अधिक से अधिक किसान लाभान्वित हो सके।

गौरतलब है कि दोनों बीमा योजना से लाभ लेने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2022 है। इस बीमा रथ के माध्यम से किसानों को तय तिथि तक फसल बीमा योजना का लाभ लेने की अपील की जाएगी। इस अवसर पर अपर संचालक कृषि अभियांत्रिकी श्री जी.के. पीढ़िहा, अपर संचालक उद्यानिकी श्री भूपेन्द्र पाण्डेय, संयुक्त संचालक कृषि श्री बी.के. मिश्रा, उप संचालक कृषि रायपुर श्री आर.के. कश्यप एवं कृषकगण उपस्थित थे।

Related posts

अम्बिकापुर : 42 करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाले गेरसा-केरजू मार्ग का हुआ शिलान्यास

newindianews

गौठानों को अपने गांवों की पहचान बनाएं : मुख्यमंत्री की ग्रामवासियों से अपील 

newindianews

’मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना: जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के 23 हाट बाज़ारों में पहुंच रही अस्पताल वाली गाड़ी’

newindianews

Leave a Comment