New India News
Otherअर्थजगत

निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस ने क्षेत्रीय विस्तार के क्रम में राजनांदगांव में दी दस्तक

  • अगले 5 वर्षों में राजनांदगांव में लगभग 5,000 लोगों को स्वास्थ्य कवर प्रदान करने की योजना
  • निवा बूपा के पास वित्त वर्ष 2026 -27 तक राजनांदगांव में 1,100 एजेंट सलाहकार होंगे
  • कंपनी ने अगले 5 वर्षों में लगभग 5 करोड़ रुपये का सकल लिखित प्रीमियम प्राप्त करने का लक्ष्य रखा है
  • ग्राहक राजनांदगांव के 4 नेटवर्क अस्पताल और देश भर के 8,800+ अस्पतालों में कैशलेस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं
  • राष्ट्रीय स्तर पर, निवा बूपा इस वर्ष 40 शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रहा है कंपनी की योजना वित्त वर्ष 23 -24 तक 600 से अधिक शहरों तक उपस्थिति दर्ज कराने की है

Newindianews/ Rajnandgaon भारत की अग्रणी स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा कंपनियों में से एक, निवा बूपा ने आज भारत के भीतरी इलाकों में अपने विकास के अगले चरण के तहत राजनांदगांव में अपने प्रवेश की घोषणा की। निवा बूपा का लक्ष्य अगले 5 वर्षों में राजनांदगांव के लगभग 5,000 लोगों को स्वास्थ्य कवरेज प्रदान करना है। ग्राहक इस क्षेत्र में मौजूद 4 नेटवर्क अस्पतालों में कैशलेस अस्पताल भर्ती का लाभ उठा सकते हैं और साथ ही, उनके लिए देश भर के 8,800+ अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध होगी।

भारत में गंभीर बीमारियों और जीवनशैली से जुड़े रोगों में वृद्धि के साथ, स्वास्थ्य बीमा एक प्राथमिकता बन चुकी है और इसकी पैठ पिछले कुछ वर्षों में काफी बढ़ी है। इसके अलावा, चिकित्सा मुद्रास्फीति के कारण लोगों को धीरे – धीरे स्वास्थ्य और धन दोनों की सुरक्षा में स्वास्थ्य बीमा के महत्व का एहसास हुआ है। इसलिए कुछ स्थितियों में उच्च प्रीमियम और अधिक प्रतीक्षा अवधि से बचने के लिए जीवन में जल्द-से-जल्द व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना में निवेश करना चाहिए।
निवा बूपा ने राजनांदगांव में अगले 5 वर्षों में लगभग 5 करोड़ रुपये के सकल लिखित प्रीमियम का लक्ष्य रखा है। कंपनी लोगों के लिए व्यावसायिक अवसर भी लाएगी क्योंकि इसकी योजना 2027 तक लगभग 1,100 एजेंटों को बहाल करने की है। कंपनी पर्याप्त प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करेगी और शहर में रहने वाली महिलाओं एवं गृहिणियों को बीमा एजेंट बनने के लिए प्रोत्साहित करेगी, जिससे उन्हें आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने में मदद मिलेगी।

छत्तीसगढ़ में अपनी विस्तार योजनाओं के बारे में बताते हुए, श्री अंकुर खरबंदा, निदेशक – खुदरा बिक्री, निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस ने कहा, “हमें छत्तीसगढ़ में अपने विस्तार की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है क्योंकि यह व्यवसाय विकास के दृष्टिकोण से हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। भारत में स्वास्थ्य बीमा प्रवेश अभी भी कम है, खासकर टियर 3 और 4 बाजारों में। हमारा प्रयास एक व्यापक स्वास्थ्य बीमा कवर के लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाना है ताकि अधिक से अधिक लोग इसके दायरे में आ सकें और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल लाभ प्राप्त कर सकें।”

निवा बूपा देश के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में से एक है, जिसे पूरे भारत में लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल सहायता प्रदान करने का लगभग बारह वर्षों का अनुभव है। कंपनी आज के ग्राहकों की विभिन्न स्वास्थ्य आवश्यकताओं के अनुरूप क्षतिपूर्ति, निश्चित लाभ और विशिष्ट-रोग केंद्रित उत्पादों जैसे कि रीएश्योर, हेल्थ प्रीमिया , गोएक्टिव, सीनियर फर्स्ट, क्रिटिकेयर हेल्थ रिचार्ज, स्मार्टहेल्थ+ राइडर, ट्रैवलएश्योर आदि सहित व्यापक योजनाएं उपलब्ध कराती है।

निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस के विषय में (पूर्व नाम – मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस)
भारत की अग्रणी स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा कंपनी, निवा बूपा अग्रणी भारतीय प्राइवेट इक्विटी फर्म, फेटल टोन एलएलपी (ट्रू नॉर्थ फंड VI एलएलपी की अनुषंगी) और अग्रणी अंतरराष्ट्रीय हेल्थकेयर कंपनी, बूपा समूह का संयुक्त उद्यम है, जिसे 70 से अधिक वर्षों तक विशेष स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करने का अनुभव है।

Related posts

सरगुजा पुलिस द्वारा दुपहिया वाहनो के अमानक साइलेंसरो एवं सार्वजनिक रूप से शराब पीने वालों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी।

newindianews

सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की सौजन्य मुलाकात

newindianews

खैरागढ़ उपचुनाव के दौरान पीएचई मंत्री श्री गुरु रुद्र कुमार ने दो दिनों में 15 से ज्यादा सभाएं की.. प्रचार करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

newindianews

Leave a Comment