New India News
खेलदेश-विदेश

Asia cup 2022 का खिताब जीतने पर श्रीलंका पर हुई पैसों की बारिश, पाकिस्तान भी हुआ मालामाल

Newindianews/Delhi राजनीतिक और आर्थिक अस्थिरता का सामना कर रहे श्रीलंका के लिये क्रिकेट के मैदान पर उसके 11 खिलाड़ी नायक बनकर उभरे जिन्होंने पाकिस्तान को 23 रन से हराकर रविवार को छठी बार एशिया कप जीता और देशवासियों के चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी श्रीलंका के लिये क्रिकेट के मैदान पर उसके 11 खिलाड़ी नायक बनकर उभरे जिन्होंने पाकिस्तान को 23 रन से हराकर रविवार को छठी बार एशिया कप जीता और देशवासियों के चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी. यह जीत सिर्फ श्रीलंका के क्रिकेट के लिये ही नहीं बल्कि ऐतिहासिक और राजनीतिक तौर पर भी काफी मायने रखती है । एक समय पांच विकेट 58 रन पर गंवाने के बाद भानुका राजपक्षा के 45 गेंद पर नाबाद 71 रन की मदद से श्रीलंका ने छह विकेट पर 170 रन बनाये
जवाब में पाकिस्तानी टीम 147 रन पर आउट हो गई जबकि एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 93 रन था. तेज गेंदबाज प्रमोद मधुशान ने चार ओवर में 34 रन देकर चार और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिये.
विजेता टीम को मिले 1.20 करोड़ रुपये
राजनीतिक और आर्थिक अस्थिरता से जूझ रही श्रीलंका के लिए एशिया कप का खिताब जीतना राहत लेकर आया है. दरअसल, एशिया कप का खिताब जीतने पर श्रीलंकाई टीम को लगभग 1.20 करोड़ रुपये दिए गए हैं (1.5 लाख डॉलर). वहीं, हारने वाली टीम यानि पाकिस्तान कोकरीब 60 लाख रुपये (75 हजार डॉलर) प्राइज मनी के रूप में मिले हैं.

वहीं, इसके अलावा टूर्नामेंट में कमाल करने वाले खिलाडियों पर भी पैसों की बारिश हुई है. प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब वानिंदु हसरंगा को मिले, जिसे लगभग 11.94 लाख रूपये दिया गया. इसके अलावा प्लेयर ऑफ द फाइनल का खिताब भानुका राजपक्षे को मिले जिसे इनाम के रूप में करीब 4 लाख रुपये मिले हैं.

एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप बल्लेबाज
मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान)- 281 रन
विराट कोहली (भारत) – 276 रन
इब्राहिम जादरान (AFG) – 196 रन

सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज
भुवनेश्वर कुमार (भारत) – 11 विकेट
वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका)- 9 विकेट
शादाब खान (पाकिस्तान)- 8 विकेट (भाषा के साथ इनपुट)

Related posts

घर पर ही बन जाएगा बच्चों का आधार कार्ड…

newindianews

सर्व आदिवासी समाज के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री से की सौजन्य मुलाकात

newindianews

मुख्यमंत्री ने नवा रायपुर में इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राईविंग एण्ड ट्रैफिक रिसर्च छत्तीसगढ का किया लोकार्पण

newindianews

Leave a Comment