New India News
नवा छत्तीसगढ़

आयुष द्वारा हर गुरूवार को विशेष ओपीडी का आयोजन, बुजुर्गों की सभी तरह की जांच व उपचार निःशुल्क

आयुष द्वारा हर गुरूवार को विशेष ओपीडी का आयोजन, बुजुर्गों की सभी तरह की जांच व उपचार निःशुल्क

Newindianews/Raipur: छत्तीसगढ़ में आयुष (आयुर्वेद, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा, यूनानी सिद्ध एवं होम्योपैथी) की ओर से हर गुरूवार को लगने वाले विशेष ओपीडी में आज प्रदेश भर में 9078 बुजुर्गों का निःशुल्क इलाज किया गया। राज्य के सभी शासकीय होम्योपैथी औषधालय, यूनानी औषधालय, जिला आयुर्वेद चिकित्सालय, आयुष पॉलीक्लीनिक, आयुष विंग, स्पेशलाइज्ड थैरेपी सेंटर, स्पेशियलिटी क्लीनिक तथा सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में संचालित सह-स्थापित आयुष केन्द्रों और महाविद्यालय चिकित्सालयों में विशेष ओपीडी का संचालन किया गया। इस दौरान वृद्धावस्था से संबंधित विकारों व व्याधियों के साथ ही विभिन्न शारीरिक एवं मानसिक रोगों का आयुष के माध्यम से उपचार किया गया। इन ओपीडी में सभी तरह की चिकित्सा जांच और इलाज नि:शुल्क प्रदान किया गया।

आयुष द्वारा आयोजित प्रदेश के दो आयुर्वेद चिकित्सा महाविद्यालयों के सियान जतन क्लिनिकों में आज 108, पांच जिला आयुर्वेद अस्पतालों में 177, स्पेशलाइज्ड थैरेपी सेंटर्स में 350, आयुष विंग्स में 238, आयुष पॉलीक्लीनिकों में 167, औषधालयों में 6080 तथा सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में संचालित सह-स्थापित आयुष केन्द्रों में 1958 बुजुर्गों को इलाज उपलब्ध कराया गया।

Related posts

4 नवजात बच्चों की मौत के मामले में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया

newindianews

नवगठित जिला मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी 106 करोड़ 27 लाख 95 हजार रूपएके कार्य का किया भूमि पूजन एवं लोकार्पण…

newindianews

60 से 70 प्रतिषत किसान सूखे की वजह से धान की रोपाई नहीं कर सके, सरकार को चाहिए की सरगुजा को सूखा ग्रस्त घोषित करे..पूर्व विधायक अमित जोगी

newindianews

Leave a Comment