New India News
देश-विदेशराजनीति

छत्तीसगढ़ की बेटी ज्ञानेश्वरी यादव ने जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में जीते तीन रजत पदक

Newindianews/Raipur मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने ग्रीस में आयोजित आईडब्ल्यूएफ जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में तीन रजत पदक जीतने वाली छत्तीसगढ़ की बेटी ज्ञानेश्वरी यादव को आगे की तैयारी के लिए पांच लाख रूपए की आर्थिक सहायता और छत्तीसगढ़ पुलिस में सहायक उपनिरीक्षक के पद पर नियुक्ति देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ज्ञानेश्वरी यादव के कोच श्री अजय लोहार को भी 5 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

 लाख रूपए की आर्थिक मदद और एएसआई के पद पर नौकरी देने की घोषणा
राजनांदगांव निवासी ज्ञानेश्वरी यादव ने आज मुख्यमंत्री श्री बघेल से उनके रायपुर स्थित निवास कार्यालय में मुलाकात कर उन्हें अपनी उपलब्धि की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने ज्ञानेश्वरी को इस अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन रजत पदक जीतने पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। श्री बघेल ने कहा कि ज्ञानेश्वरी ने अपनी उपलब्धि से पूरे छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है। मुख्यमंत्री ने ज्ञानेश्वरी यादव, उनके कोच श्री अजय लोहार, ज्ञानेश्वरी के पिता श्री दीपक यादव को शाल और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।
ग्रीस के हेराक्लिओन शहर में 01 से 10 मई तक आयोजित जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में ज्ञानेश्वरी ने 49 किलोग्राम वर्ग के स्नेच, क्लीन एंड जर्क स्पर्धा में रजत पदक जीते। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान दिग्विजय स्टेडियम राजनांदगांव के मैनेजर श्री रणविजय प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।

Related posts

उच्च शिक्षा मंत्री ने राज्य स्तरीय खेल एवं सांस्कृतिक महोत्सव का किया शुभारंभ

newindianews

नितिन नवीन और भाजपा बयानबाजी करने के बजाय माफी मांगे – मोहन मरकाम

newindianews

मुलायम सिंह यादव को कल सैफई में दी जाएगी अंतिम विदाई, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी होंगे शामिल देखिए पूरा शेड्यूल

newindianews

Leave a Comment