New India News
देश-विदेशराजनीति

विकास के लिए समाज में एकता और संगठन जरूरी: मंत्री गुरु रूद्रकुमार

  • विकास के लिए समाज में एकता और संगठन जरूरी: मंत्री गुरु रूद्रकुमार
  • लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री ने भदरा धाम में तीन दिवसीय सतगवां सतनाम मेले का किया शुभारंभ
  • बुनियादी सुविधाओं के विकास के लिए 20 लाख रुपए की घोषणा की

Newindianews/Raipur स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार आज जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम भदरा में तीन दिवसीय सतगवां सतनाम मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर गुरु रूद्रकुमार ने जैतखाम के नीचे बने गुरु गद्दी की पूजा-अर्चना कर सत समाज के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी। अपने उद्बोधन में गुरु रूद्रकुमार ने पहली बार भदरा आगमन पर यहां के लोगों द्वारा आत्मीय स्वागत के लिए अपनी प्रसन्नता जाहिर करते हुए ग्रामीणों को धन्यवाद दिया। उन्होंने भदरा धाम में मूलभूत सुविधाओं एवं भदरा धाम के विकास के लिए डीएमएफ मद से 20 लाख रुपए की घोषणा की।

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि एकता से ही किसी भी समाज का सर्वांगीण विकास हो सकता है। उन्होंने सतनामी समाज के लोगों का आह्वान कर कहा कि वे संगठित रहें क्योंकि संगठित समाज ही शक्तिशाली होता है। उन्होंने कहा कि गिरौदपुरी मेले में 60 प्रतिशत सतनामी समाज और 40 प्रतिशत अन्य समाज के श्रद्धालु प्रतिवर्ष आते हैं। इसी प्रकार सतनाम संदेश यात्रा में भी करीब इसी अनुपात में लोग भाग लेकर यात्रा को सफल बनाने में अपनी सहभागिता निभाते हैं और बाबा गुरु घासीदास जी का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। उन्होंने समाज के लोगों का आह्वान कर कहा कि वे श्वेत पालो के समान अपने व्यक्तित्व को साफ, सुंदर और बेदाग बनाएं, तभी जीवन सफल और सार्थक हो सकता है।

इस अवसर पर विधायक श्री रामकुमार यादव, श्रीमती ममता देवी पाटले, डॉ. अमित मिरी, सर्वश्री राजेश्वर भार्गव, दशेराम खांडे, मुन्नू जांगड़े, दिनेश शर्मा, राघवेंद्र प्रताप सिंह, छबिलाल रात्रे, राम विश्वनाथ, गोरेलाल बर्मन और सरोज सारथी, श्रीमती ममता देवी पाटले, रामविश्वास सोनकर और बड़ी संख्या में सतनाम पंथ के अनुयायी उपस्थित थे।

Related posts

कांग्रेस ने जारी की भिलाई-चरौदा निगम में अपने प्रत्याशियों की सूची.. 40 वार्डो में कांग्रेस ने इन प्रत्याशियों पर किसमत अजमाया

newindianews

उत्तरप्रदेश गरीब राज्यों में है सबसे आगे…पर चुनावी चर्चाओं में गायब है गरीबों के मुद्दे…

newindianews

लूतरा शरीफ का 65 वां सालाना उर्स 1 नवंबर से, तैयारियां जोरों पर

newindianews

Leave a Comment