New India News
राजनीति

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने सामाजिक भवन निर्माण कार्य की रखी आधारशिला,गोड़वाना समाज का समुदायिक भवन जोराताल में बनेगा

Newindianews/Kawardha  राज्य सरकार के वन,परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने कवर्धा जिला मुख्यालय से समीप ग्राम जोराताल में गोड़वाना समाज के समुचित विकास के लिए सामाजिक भवन निर्माण कार्य का विधिवत भूमिपूजन किया। श्री अकबर ने गोड़वाना समाज के विशेष मांग को पूरा करते हुए समाज भवन निर्माण के लिए दस लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान करने की सहयोग दिया है। गोंड़ी धर्म संस्कृति संरक्षण समिति के जिला अध्यक्ष हीरा धुर्वे ने कहा कि आज समाज के लिए बहुत सुखद दिन है। आज समाज की मांग पूरा हो रहा है। उनहोने कहा कि समाज के समुचित विकास के लिए समाज के दूख-सुख के कार्यों तथा समाजिक एकता को आगे बढ़ाने के लिए यह भवन मिल का पत्थर साबित होगा। श्री अकबर ने कहा कि हम समाज के एकजुटता और उनके समुचित विकास के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे। इस अवसर पर निलकंठ चंन्द्रवंशी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि होरी साहू, प्रभाती मरकाम, जोराताल सरपंच श्रीमती सुनीता घृतलरे एवं अन्य जनप्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित थे।
प्रदेश के वन, आवास एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री एवं कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर के प्रयासों राज्य सरकार ने ग्राम घोंघा से छपरी पहुंच मार्ग 4.50 किलोमीटर पक्की सड़क निर्माण कार्य के लिए 80 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की है। श्री अकबर ने इस सड़क निर्माण कार्य के लिए विधिव भूमिपूजन कर निर्माण कार्य की आधारशिला रखी। श्री अकबर ने ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश में यहां के लोगों और प्रदेश के समुचित विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। ग्राम घोंघा से छपरी पहुंचमार्ग के लिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से लेकर आमजनों ने मांग की थी। उन्होने कहा कि इस क्षेत्र के विधायक होने के नाते जनभावनाओं को पूरा करने के लिए लोगों की मांगों को पूरा करने का हर संभव प्रयास कर रहे है। उन्होने कहा कि क्षेत्र के जनउपायोगी मांगों को हम हर संभव पूरा करने का आगे भी पूरा प्रयास करते रहेंगे। आगे भी इसी तरह क्षेत्र के समुचित विकास के लिए सब मिलजुलकर प्रयास करते रहेंगे। जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रभाती मरकाम ने कहा कि घोंघा से छपरी तक पक्की सड़क निर्माण कार्य की स्वीकृति मिलने से लोगों में सरकार के प्रति एक विश्वास जागा है। सड़क निर्माण होने से क्षेत्र में आवागमन की सुविधाएं बढेंगी। बोडला क्षेत्र के वरिष्ठ नागरीक पिताम्बर वर्मा ने कहा कि बोडला विकासखण्ड मुख्यालय कबीरधाम जिले के प्रर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण शहर है। बोडला से घोंघा मार्ग तक पक्की सड़क का निर्माण हो गया है, लेकिन घोंघा से छपरी पहुंच मार्ग का निर्माण नहीं होने से यहां के क्षेत्र के लोगों को भोरमदेव मंदिर तक जाने के लिए अधिक किलोमीटर दूर करना पड़ता था, अब घोंघा से छपरी पहुंचमार्ग की स्वीकृति मिलने से यहां आवागमन की सुविधाएं मिलेगी और पर्यटकों को भी बेहतर सड़क मिलेगी। इस अवसर पर निलकंठ चंद्रवंशी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि होरी साहू, जिला पंचायत सदस्य श्री रामकुमार पटेल, जनपद सदस्य श्रीमती चितरेखा गनी साहू, सरपंच सुरेश कुमार मरकाम सहित क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित थे।
राज्य सरकार के वन,परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने बोड़ला विकासखण्ड के ग्राम छपरी और दियाबार में नवनिर्मित सामुदायिक भवन का विधिवत लोकार्पण किया। श्री अकबर ने कहा कि अब ग्राम दियाबार और छपरी में सामुदायिक भवन बनने से यहां के स्थानीय लोगों के समाजिक कार्य के लिए काम आएगा। श्री अकबर के प्रयासों से इन दोंनो ग्राम पंचायत में सामुदायिक भवन निर्माण कराया गया है। ग्रामीणों की मांग पर श्री अकबर ने यहां सामुदायिक भवन बनने के लिए घोषणा किया था, आज यह वादा भी पूरा हो गया है। इस अवसर निलकंठ चद्रवंशी ने कहा कि केबिनेट मंत्री श्री अकबर अपने विधानसभा क्षेत्र कवर्धा क्षेत्र के विकास कार्य के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। उनके प्रयासों से ही आज कवर्धा विधानसभा क्षेत्र को समुचित विकास के लिए नई दिशा मिल रही है। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रतिनिधि होरी साहू, जनपद अध्यक्ष श्रीमती अमती प्रभाती मरकाम, प्रभाती मरकाम, पितांबर वर्मा, जनपद उपाध्यक्ष सनत जयसवाल, जिला पंचायत सदस्य रामकुमार पटेल, छपरी के पूर्व सरपंच परमेश्वर मानिकपुरी, सरपंच छपरी सुरेश मरकाम, उपसपंच श्रीमती प्रमिला बाई होलीराम एवं अन्य जनप्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित थे।

Related posts

मुख्यमंत्री ने स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ टेकाम को दी जन्म दिन की बधाई

newindianews

पवन के भोजपुरी लोकगीतों से थिरके दर्शक

newindianews

मोदी के मंत्री छत्तीसगढ़ मॉडल का अध्ययन करने आ रहे : मोहन मरकाम

newindianews

Leave a Comment