New India News
देश-विदेशराजनीति

धरमलाल कौशिक छत्तीसगढ़ के जनता के नेताप्रतिपक्ष है कि राजस्थान के : सुशील आनंद शुक्ला

Newindianews/Raipur नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के द्वारा राजस्थान सरकार की कोल ब्लॉक के सिफारिश पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री यदि कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिख रहे है तो यह उनका अपने राज्य की जनता के प्रति जवाबदेही है। छत्तीसगढ़ सरकार राजस्थान के कोल ब्लॉको की स्वीकृति में जांच पड़ताल कर रही है तो यह छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की अपने राज्य के हितों के प्रति उत्तरदायित्व का निर्वहन है। राजस्थान सरकार को आवंटित कोल ब्लॉक से हसदेव अरण्य के निवासियों के हित प्रभावित हो सकता है, राज्य सरकार अपने नागरिकों के हितों को ध्यान में रखकर निर्णय लेगी। कौशिक इस मामले में बयान देकर क्या साबित करना चाहते है? वे छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष है या राजस्थान के, यदि कौशिक को राजस्थान की इतनी ही चिंता है तो मोदी से कहकर राजस्थान के लिये दूसरी जगह कोल ब्लाक आवंटित करवा दे।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राजस्थान को आवंटित छत्तीसगढ़ के कोल ब्लॉक में राज्य की भूपेश बघेल सरकार द्वारा कोई अड़ंगा लगाने का सवाल ही नहीं उठता। यहां हर काम विधिसम्मत तरीके से होता है क्योंकि यहां हम दो हमारे दो की सरकार नहीं है। लूटमार, घपलेबाज, कमीशनबाज सरकार नहीं है। भाजपा की लूट और कमीशन संस्कृति को जनता ने जड़ से उखाड़ कर फेंक दिया है इसलिए कोयले की दलाली में हाथ पैर मुंह काले करने के आदी भाजपा नेताओं के दिल में दर्द हो रहा है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष कौशिक तब क्यों मौन धारण कर लेते हैं जब केंद्र की मोदी भाजपा सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों को धान का 2500 रुपये दाम देने में अड़ंगा लगाती है। छत्तीसगढ़ में बारदाना संकट पैदा करती है। उसना चावल लेने से इंकार करती है। खाद का कोटा कम करती है। मनरेगा रोजगार में कटौती करती है। गरीबों के आवास का कोटा निरस्त करती है। राज्य का जीएसटी का हिस्सा रोक कर छत्तीसगढ़ के साथ घोर पक्षपात करती है। कौशिक सहित भाजपा के सभी नेता छत्तीसगढ़ की जनता से लिये जा रहे राजनीतिक बदले का विरोध करने की बजाय केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे भेदभाव को जायज ठहराने को ही अपना राजनीतिक धर्म मानते हैं।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि झूठ फरेब की राजनीति करना और भ्रम फैलाना भाजपा का चरित्र है। छत्तीसगढ़ की जनता इनके चाल चरित्र और चेहरे से अच्छी तरह परिचित हैं। जिन जोगी का हवाला नेता प्रतिपक्ष कौशिक दे रहे हैं उनकी पार्टी छत्तीसगढ़ में भाजपा की बी टीम के तौर पर जानी जाती है। कांग्रेस केवल जनहित की राजनीति करती है। भाजपा तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश करने वाली ऐसी पार्टी है जो पंद्रह साल तक सत्ता सुख भोगने के बाद भी छत्तीसगढ़ की आम जनता से दुश्मनी निकाल रही है। भाजपा को छत्तीसगढ़ की जनता से सिर्फ वोट मांगने तक का ही वास्ता है। बेहतर होगा कि नेता प्रतिपक्ष कौशिक छत्तीसगढ़ की जनता पर अहसान करें और छत्तीसगढ़ छोड़कर राजस्थान में राजनीति की चौसर खेलें।

Related posts

पोप फ्रांसिस की टोपी खींचने लगा ये मासूम बच्चा

newindianews

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना की प्रशंसा

newindianews

सऊदी अरब ने 2060 तक ज़ीरो-नेट इमिशन का लक्ष्य रखा

newindianews

Leave a Comment