New India News
देश-विदेशराजनीति

देश में कोरोना के मामलों में 36 फीसद की बढोतरी दर्ज, कोरोना के दैनिक मामलों में एक बार फिर से उछाल

Covid-19 : कोरोना के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी के चलते सक्रिय मामलों में भी उछाल देखने को मिला है. देश में पिछले 24 घंटे के दौरान सक्रिय मामले बढ़कर 1,04,781 हो गए हैं. 

Newindianews/Delhi Covid-19 : एक रिपोर्ट के मुताबिक  देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 22,775 लोग संक्रमित हुए हैं. जबकि एक दिन पहले संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 16,764 था. कल के मुकाबले देश में कोरोना के मामलों में 36 फीसद की बढोतरी दर्ज की गई है. देश में कोरोना के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी के चलते सक्रिय मामलों में भी एक बार फिर से उछाल देखने को मिला है. देश में सक्रिय मामले फिर एक लाख को पार कर गए हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान सक्रिय मामले बढ़कर 1,04,781 हो गए हैं. 

देश में सक्रिय मामले कुल मामलों का एक फीसद से भी कम है, फिलहाल यह 0.30 फीसद है. साथ ही कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की दर 98.32 फीसद दर्ज की गई है.

कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या पिछले कुछ दिनों में संक्रमित होने वाले लोगों की तुलना में कम बनी हुई है. बीते 24 घंटे के दौरान देश में 8,949 लोग कोरोना से ठीक होने में सफल रहे हैं, जिसके बाद कोरोना को मात देने वाले कुल लोगों की संख्‍या 3,42,75,312 हो गई है.

कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही देश में वैक्‍सीनेशन भी लगातार बढ़ रहा है. राष्‍ट्रव्‍यापी टीकाकरण अभियान के तहत देश में अब तक 145.16 करोड़ लोगों को वैक्‍सीन की डोज लगाई जा चुकी है.

देश में डेली पॉजिटिविटी रेट 2.05 रिकॉर्ड की गई है. वहीं वीकली पॉजिटिविटी रेट 1.10 फीसद दर्ज की गई है. साथ ही देश में कोरोना के कुल 67.89 करोड़ टेस्‍ट हो चुके हैं.

Related posts

मुख्यमंत्री दाई दीदी क्लीनिक : 1.18 लाख से ज्यादा महिलाओं का निःशुल्क इलाज

newindianews

भाजपा कांग्रेस पार्टी से खासतौर पर किस कदर डर चुकी है : प्रभारी कुमारी सेलजा

newindianews

मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ की प्रथम महिला सांसद मिनीमाता को उनकी पुण्यतिथि पर नमन किया

newindianews

Leave a Comment