New India News
देश-विदेशराजनीति

देश को आजाद कराने में कांग्रेस के सैकड़ों हजारों कार्यकर्ताओं बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता : गिरीश दुबे, रायपुर शहर अध्यक्ष

Newindianews/Raipur मौका था कांग्रेस की स्थापना दिवस का जिसमे रायपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 137 वे स्थापना दिवस पर राजधानी रायपुर के कांग्रेस भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया कार्यक्रम में रायपुर शहर के महापौर एजाज ढेबर शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे वरिष्ठ कांग्रेसी संजय पाठक महामंत्री कन्हैया अग्रवाल विशेष रुप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में ध्वजारोहण कर सलामी दी गई और मिठाईयां बांटी गयी । कार्यक्रम में महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि इतिहास के पन्नों को उठाकर देखेंगे तो देश को आजाद कराने में कांग्रेस पार्टी की अहम भूमिका रही है कांग्रेस के बलिदान को भुलाया नही जा सकता । उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमें प्रदेश में सरकार बनाने के साथ साथ रायपुर की सभी विधानसभा सीट जीतने का संकल्प लेना चाहिए ।
वरिष्ठ नेता संजय पाठक ने कहा कि भूपेश बघेल जी की सरकार जिस तरीके से काम कर रही है उनके कार्यों को देखते हुए हम समस्त कार्यकर्ताओं का सीना गौवरान्वित हुआ है । उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ना केवल प्रदेश में केंद्र में भी कांग्रेस की सरकार बने ।
शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि देश को आजाद कराने में कांग्रेस के सैकड़ों हजारों कार्यकर्ताओं ने अपने बलिदान दिए उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता । आजादी के बाद भी महात्मा गांधी श्रीमती इंदिरा गांधी राजीव गांधी की शहादत यह बताती है कि कांग्रेस बलिदानों की पार्टी हैं
रायपुर ग्रामीण के अध्यक्ष उधौ राम वर्मा ने कार्यक्रम में आभार प्रकट करें कांग्रेस की स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री कन्हैया अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस सदस्य होना गौरांवित होने की बात है उन्होंने कहा कि देश को आजाद करवाया और साथ ही लोकतंत्र को भी बहाल किया देश में फैल रही वैमनस्यता को रोकने का काम सिर्फ कांग्रेसी कर सकती है ।
रायपुर शहर प्रवक्ता मोहम्मद फहीम ने कहा कि कांग्रेस ने देश की सुरक्षा का मामला हो यह कि धर्मनिरपेक्षता एकता अखंडता के मामलों में कांग्रेस ने कभी समझौता नहीं किया ।
कार्यक्रम में अरुण जंघेल माधव साहू दीपा बग्गा प्रशांत ठेंगड़ी देव सुनील बुआल कुमार साहू नवीन चंद्राकर सचिन शर्मा बंशी कान्नोजे आशा चौहानअविनय दुबे मुन्ना मिश्रा दिलशाद हुसैन मुन्ना सोनकर देवेंद्र मिश्रा सहाबुद्दीन खान रितेश साहू डेमेंद्र मोहित धृत लहरें सुनील बंजारी किशन बाजारी प्रकाश पुजारा ललित जैन निसार चांगल रवि शर्मा देवदास संदीप बारले देएल शहनाज बेगम दिवाकर साहू रसा नंददीप साजू वी थॉमस गौतम यादव मुकुंद सागर वाकडे मनोज पाल मनीराम साहू विष्णु सिंह राजपूत प्रवीण चंद्राकर श्रीमती रत्ना पांडे मुकुंद नीलकंठ जगत संगीता वलयानी देवकी वर्मा आशा सोनी अनु टंडन अनीता पिल्ले सितेंद्र सिंह ठाकुर
डॉ आरती राव सोनवानी सबा अली नवीन लाज रस पूनम यादव रतन सोनी शेख अब्दुल नदीम शनाशा रिजवाना अफरोज मनोज दहटे भवानी मरकाम दिवाकर साहू भीम यादव योगेश दीक्षित चित्र रंगा साहू निर्मल पांडे सागर टांडी डॉ रामेश्वर सोनवानी इमानुएल मसीह ज्योति पीटर कृष्णा नायक आदि लोग उपस्थित थे।

Related posts

पंडित लाल बहादुर शास्त्रीवार्ड के वार्ड वासी पार्षद से बेहद खुश

newindianews

रमन सिंह के बयान से स्पष्ट ईडी की कार्यवाही भाजपा की साजिश -कांग्रेस

newindianews

राज्यपाल ने मध्य भारत के प्रतिष्ठित गोंडवाना कप ऑल इंडिया टेनिस टूर्नामेंट का किया शुभारंभ

newindianews

Leave a Comment