New India News
देश-विदेशराजनीति

खाद्य मंत्री श्री भगत ने राजनांदगांव और दुर्ग जिले के विभिन्न धान उपार्जन केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

किसानों से अच्छा व्यवहार करने और मदद करने अधिकारियों को दिये निर्देश

Newindianews/Raipur खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज अपने प्रभार जिले राजनांदगांव प्रवास के दौरान धान उपार्जन केन्द्र बरहापुर, दुर्ग जिले के धमधा सहित अन्य धान उपार्जन केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। श्री भगत ने उपार्जन केन्द्रों में अधिकारी, कर्मचारी से चर्चा कर धान खरीदी व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने उपार्जन केन्द्रों के स्टॉफ को किसानों से अच्छा व्यवहार करने तथा उनका हर संभव मदद करने के भी निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार इस वर्ष प्रदेश के पंजीकृत किसानों से   105 लाख मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य रखा है। एक दिसम्बर से समर्थन मूल्य पर शुरू हुए धान खरीदी के महज 17 से 18 दिनों में ही 32 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीदी हो चुकी है।

मंत्री श्री भगत ने टोकन एवं बोरा संबंधित कार्यों को लेकर उपार्जन केन्द्र आये किसानों से भी चर्चा की। किसानों ने बताया कि वे सरकार द्वारा धान खरीदी के लिए किए जा रहे व्यवस्था से संतोषप्रद है। उन्हें धान बेचने में कोई परेशानी नही हो रही है। किसानों ने राज्य सरकार द्वारा पुराने बारदानों का दर 25 रुपये बढ़ाने के लिए मंत्री श्री भगत को धन्यवाद दिया।

Related posts

कांग्रेस सरकार के प्रति द्वेष पूर्ण बयान-बाजी कर रही है-वंदना राजपूत

newindianews

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रेसवार्ता में मतदाता पुनर्निरीक्षण के बारे में जानकारी दी

newindianews

भाजपा किस मुद्दे पर और किसके नेतृत्व पर 2023 का चुनाव लड़ेगी ये बताये?

newindianews

Leave a Comment