New India News
देश-विदेश

तालिबान और हथियारबंद लोगों के बीच संघर्ष में 17 की मौत

अफगान अधिकारियों के अनुसार, तालिबान ने रविवार को अपहरण की घटनाओं में शामिल स्‍थानीय अपराधियों के खिलाफ हेरात में एक विशेष अभियान चलाया, जिसमें कम से कम तीन अपराधी मारे गए हैं

Newindianews/Delhi अफगानिस्‍तान (Afghanistan) के पश्चिमी प्रांत हेरात (Western Province Herat) में तालिबान लड़ाकों (Taliban Fighters) और हथियारबंद लोगों के एक समूह के बीच झड़प में एक दर्जन से अधिक लोग मारे गए हैं.  स्पुतनिक ने एक स्थानीय अस्पताल का हवाला देते हुए घटना की जानकारी दी है. स्पुतनिक ने सूत्र के हवाले से कहा, “हेरात प्रांत के एक अस्‍पताल में आज 17 लोगों के शवों को ले जाया गया, जिनमें सात बच्‍चे, तीन महिलाएं और सात पुरुष शामिल हैं. उन सभी की मौत गोली लगने से हुई है.”

अफगान अधिकारियों के अनुसार, तालिबान ने रविवार को अपहरण की घटनाओं में शामिल स्‍थानीय अपराधियों के खिलाफ हेरात में एक विशेष अभियान चलाया, जिसमें कम से कम तीन अपराधी मारे गए हैं.

बता दें कि साल 2001 में अमेरिका पर हुए हमले के बाद तालिबान के शासन को अफगानिस्‍तान से बेदखल होना पड़ा था. अमेरिका के नेतृत्‍व वाली सेना ने तालिबान को हटाकर हामिद करजई के नेतृत्‍व में सरकार का गठन किया था. जिसके बाद करीब 20 सालों तक तालिबान को सत्ता से बाहर रहना पड़ा. हालांकि अब एक बार फिर अफगानिस्‍तान की सत्ता में तालिबान की वापसी हुई है.

Related posts

लालबहादुर शास्त्री वार्ड 34 में शनिवार को होगा निशुल्क नेत्र जांच शिविर

newindianews

छत्तीसगढ़ की बेटी ज्ञानेश्वरी यादव ने जूनियर वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में जीते तीन रजत पदक

newindianews

मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने मतदान के एक दिन पहले डोर-टू-डोर प्रचार किया

newindianews

Leave a Comment