New India News
देश-विदेश

तालिबान और हथियारबंद लोगों के बीच संघर्ष में 17 की मौत

अफगान अधिकारियों के अनुसार, तालिबान ने रविवार को अपहरण की घटनाओं में शामिल स्‍थानीय अपराधियों के खिलाफ हेरात में एक विशेष अभियान चलाया, जिसमें कम से कम तीन अपराधी मारे गए हैं

Newindianews/Delhi अफगानिस्‍तान (Afghanistan) के पश्चिमी प्रांत हेरात (Western Province Herat) में तालिबान लड़ाकों (Taliban Fighters) और हथियारबंद लोगों के एक समूह के बीच झड़प में एक दर्जन से अधिक लोग मारे गए हैं.  स्पुतनिक ने एक स्थानीय अस्पताल का हवाला देते हुए घटना की जानकारी दी है. स्पुतनिक ने सूत्र के हवाले से कहा, “हेरात प्रांत के एक अस्‍पताल में आज 17 लोगों के शवों को ले जाया गया, जिनमें सात बच्‍चे, तीन महिलाएं और सात पुरुष शामिल हैं. उन सभी की मौत गोली लगने से हुई है.”

अफगान अधिकारियों के अनुसार, तालिबान ने रविवार को अपहरण की घटनाओं में शामिल स्‍थानीय अपराधियों के खिलाफ हेरात में एक विशेष अभियान चलाया, जिसमें कम से कम तीन अपराधी मारे गए हैं.

बता दें कि साल 2001 में अमेरिका पर हुए हमले के बाद तालिबान के शासन को अफगानिस्‍तान से बेदखल होना पड़ा था. अमेरिका के नेतृत्‍व वाली सेना ने तालिबान को हटाकर हामिद करजई के नेतृत्‍व में सरकार का गठन किया था. जिसके बाद करीब 20 सालों तक तालिबान को सत्ता से बाहर रहना पड़ा. हालांकि अब एक बार फिर अफगानिस्‍तान की सत्ता में तालिबान की वापसी हुई है.

Related posts

विश्वास विकास और सुरक्षा के नीति के आगे नक्सलियों के कमर टूटी अब नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे है

newindianews

अफ़ग़ानिस्तान में आए शक्तिशाली भूकंप में कम से कम 1000 लोगों की मौत

newindianews

“हमर छत्तीसगढ़” आसिफ इक़बाल की कलम से… अंक 61

newindianews

Leave a Comment