New India News
देश-विदेशराजनीति

भाजपा का संकल्प पत्र जारी मोदी की गारंटी : प्रति एकड़ होगी 21 क्विंटल धान की खरीदी

Newindianews/CG  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा पार्टी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया। संकल्प पत्र का नाम ‘ मोदी की गारंटी 2023 ‘ रखा गया है। केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और घोषणा पत्र समिति के संयोजक विजय बघेल ने भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर से मीडिया के सामने इसे जारी किया। घोषणा पत्र समिति ने बताया कि 3 महीने 90 विधानसभा क्षेत्रों से सुझाव मांगे गए थे। सभी के सुझावों के आधार पर यह संकल्प पत्र तैय्यार किया गया है। इसमे दो टैग लाइन लिखा गया है पहला- ‘BJP ने बनाया BJP ही संवारेगी ‘ और दूसरा है- ‘हमें भरोसा सिर्फ मोदी पर’ है। अमित शाह ने इस अवसर पर कहा कि हम जनता के सुझावों पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने शुक्रवार को प्रदेश भाजपा मुख्‍यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का संकल्प पत्र ‘मोदी की गारंटी’ जारी किया। कार्यक्रम में अमित शाह ने संकल्‍प पत्र जारी करते हुए प्रदेश में भाजपा की भारी बहुमत से जीत का दावा किया। कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, घोषणा पत्र समिति के संयोजक विजय बघेल सहित प्रदेश के सभी प्रमुख नेता मौजूद थे।
भाजपा ने बनाया है भाजपा की संवारेगी, नारे के साथ यह संकल्‍प पत्र जारी किया गया। इसमें समाज के विभिन्‍न वर्गों के लिए कई बड़ी घोषणा की गई है। अमित शाह ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ की स्‍थापना के कुछ ही समय के बाद हमें छत्‍तीसगढ़ के लिए काम करने का मौका मिला। 15 साल तक रमन सिंह जी के नेतृत्‍व में भाजपा की सरकार रही। और यह 15 साल छत्‍तीसगढ़ को बीमारु राज्‍य से एक अच्‍छे राज्‍य के रुप में तब्‍दील करने वाला रहा।

उन्होंने कहा कि मुझे मालूम है कि छत्‍तीसगढ़ की जनता परिवर्तन करने जा रही है। मैं छत्‍तीसगढ़ में जनता से संवाद किया हूं। अब राज्‍य को सम्‍पूर्ण विकसित राज्‍य बनाने का काम हम आने वाले 5 साल में करेंगे। छत्‍तीसगढ़ के कई क्षेत्रों को नक्‍सलवाद के कहर से मुक्‍त करने का काम भाजपा ने किया। अधोसंरचना के विकास का काम भी भाजपा ने किया। पोषण की गारंटी देने वाला पूरे देश में पहला राज्‍य छत्‍तीसगढ़ बना। मनरेगा में 150 दिन का रोजगार देने वाला सबसे पहला राज्‍य छत्‍तीसगढ़ बना। पूरे देश में मातृत्‍व अवकाश की परिकल्‍पना छत्‍तीसगढ़ ने किया। पंचायत चुनाव में माताओं- बहनों को 50 प्रतिशत आरक्षण देने वाला छत्‍तीसगढ़ पहला राज्‍य बना। पॉवर सरप्‍लस स्‍टेट बनाने का काम भी भाजपा ने किया। पॉवर हब, सीमेंट हब, इस्‍पात हब, एल्‍युमुनियम हब, डिजिटल क्रांति की शुरुआत भी भाजपा के शासन में हुई।

शाह ने राज्‍य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के 5 साल में क्‍या हुआ। शराब, परिवहन घोटला हुआ। प्रधानमंत्री अन्‍न योजना में घोटला किया। गोबर में घोटला किया। पीडीएस घोटला किया। महादेव एप का घोटला किया। पब्लिसक सर्विस कमीशन का घोटला हुआ। डीएमएफ घोटला किया। 5 साल के अंदर कानून-व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर यह सरकार फिसड्डी साबित हुई। वादा पूरा नहीं किया। विकास को अवरुद्ध् किया।

भाजपा के घोषणा पत्र में क्‍या है खास…
एक लाख सरकारी नौकरी
धान का 3100 रुपये समर्थन मूल्‍य
प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी
भूमिहीन मजदूरों को 10 हजार रुपये हर साल।
महतारी वंदन योजना के तहत हर वर्ष 12 हजार रुपये दिया जाएगा।
गरीब महिलाओं को 500 रुपये में मिलेगा सिलेंडर
18 लाख घर गरीबों के लिए मकान बनाए जाएंगे
तेंदूपत्‍ता संग्रहण 5100 रुपये प्रति मानक बोरा
धान की राशि एकमुश्‍त दी जाएगी।
आयुष्‍मान भारत योजना के तहत 10 लाख इलाज मुफ्त इलाज
पीएम जन औषधी केंद्र 500 नए केंद्र खोले जाएंगे
बीपीएल परिवार में बेटी के जन्‍म पर 1.50 लाख रुपये
भर्ती घोटलों का जांच करेंगे
युवाओं नया उद्योग स्‍थापित करेंगे उन्‍हें 50 प्रतिशत सब्सिडी के साथ ब्‍याज मुक्‍त राशि दी जाएगी।

Related posts

शासकीय अधिवक्ताओं का प्रतिनिधि मण्डल मिला श्री मोहम्मद अकबर से

newindianews

उपसचिव सुश्री प्रजापति ने सूरजपुर जिले में किया गौठानों का निरीक्षण

newindianews

टी एस सिंह देव स्वास्थ मंत्री साइकल रैली में शामिल

newindianews

Leave a Comment