New India News
हेल्थ

पेपरलेस होगा दिल्ली AIIMS, डिजिटल पेमेंट के लिए पेश किया स्मार्ट कार्ड

Newindianews/Delhi एम्स नई दिल्ली ने एक बयान में कहा कि मरीजों के लिए सभी काउंटरों पर स्मार्ट कार्ड पेश किया गया है और 1 अप्रैल, 2023 से यूपीआई और कार्ड भुगतान के अलावा सभी भुगतान पूरी तरह से डिजिटल हो जाएंगे.

डिजिटल इंडिया पहल को बढ़ावा देने के लिए, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली अप्रैल 2023 से सभी काउंटरों पर सभी डिजिटल भुगतान शुरू करने जा रहा है. संस्थान ने ने एक बयान में यह कहा है.

एम्स नई दिल्ली ने एक बयान में कहा कि मरीजों के लिए सभी काउंटरों पर स्मार्ट कार्ड पेश किया गया है और 1 अप्रैल, 2023 से यूपीआई और कार्ड भुगतान के अलावा सभी भुगतान पूरी तरह से डिजिटल हो जाएंगे. इसके अलावा एम्स दिल्ली ने डॉक्टरों और मरीजों की सुविधा के लिए ई-प्रिस्क्रिप्शन सिस्टम भी शुरू किया है.

एएनआई से एम्स, दिल्ली के निदेशक डॉ एम श्रीनिवास ने संस्थान की भविष्य की योजनाओं पर कहा, ‘हम रोगी को सीखने, बताने, रिसर्च, सुशासन और प्रशासन को बढ़ाने जैसे सभी डोमेन में काम करेंगे. हमारा ध्यान रोगी के देखभाल पर है, समन्वय प्रणाली पर है. डैशबोर्ड आपातकालीन बिस्तरों और भरे हुए बिस्तरों की उपलब्धता शो करेगा. सीटी स्कैन एमआरआई 24X7 भी चलती है और ऑपरेशन डेटा डैशबोर्ड भी कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा और पारदर्शिता भी होगी.’

डॉ श्रीनिवास ने कहा, ‘हम समय, दक्षता और पारदर्शिता की रक्षा के लिए एम्स ई-हॉस्पिटल को पूरी तरह से पेपरलेस बना रहे हैं.’

एम्स, नई दिल्ली ने अपने बयान में यह भी बताया कि सुचारू आवागमन की सुविधा के लिए मरीजों और डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स जैसे कर्मचारियों के लिए बैटरी से चलने वाली बस सेवाएं भी शुरू की गई हैं.

Related posts

अम्बिकापुर : स्वास्थ्य मंत्री ने जागरूकता रैली को दिखाई हरी झंडी

newindianews

ममता बनर्जी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की फाइलों पर केंद्र को लिया आड़े हाथ कही ये बात…

newindianews

गीरेशमी धागों से संवर रही ज़िन्दगी

newindianews

Leave a Comment