New India News
देश-विदेशराजनीति

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: उद्धव ठाकरे देंगे इस्तीफा, 41 MLA पहुंचे असम

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: उद्धव ठाकरे देंगे इस्तीफा, 41 MLA पहुंचे असम

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार की मुसीबतें बढ़ाने वाले एकनाथ शिंदे लगातार मजबूत हो रहे हैं. महाराष्ट्र से निकल कर सूरत पहुंचे एकनाथ शिंदे अपने साथ 12 अन्य विधायकों को लेकर आए थे.

लेकिन अब ये कारवां 40 विधायकों तक पहुंच गया है. यही नहीं. एकनाथ शिंदे इन 40 विधायकों के साथ सूरत से उड़ भी चुके हैं असम लैंड हो चुके हैं. ये सारा घटनाक्रम इतनी तेजी से बदल रहा है कि राजनीतिक पंडित भी हैरान हैं. किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा है कि आखिर शिंदे चाहते क्या हैं. इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि अल्पमत की तरफ बढ़ चली एमवीए सरकार अब गिर जाएगी.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मन बना लिया है कि वो इस्तीफा दे देंगे. आज उन्होंने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इस बैठक में असेंबली को भंग किए जाने की सिफारिश को लेकर बातचीत हो सकती है, जिसके बाद उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर राज्यपाल से विधानसभा के विघटन की सिफारिश कर सकते हैं नए चुनाव कराने की मांग कर सकते हैं.

उद्धव ठाकरे करेंगे नए चुनाव की सिफारिश

जानकारी के मुताबिक, शिंदे की बगावत से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पूरी तरह से टूट चुके हैं. वो आज दिन में कैबिनेट की बैठक के बाद राज्यपाल से मिलने जाएंगे, इसके बाद बड़ा ऐलान कर सकते हैं. जानकारों ने सूचना दी है कि वो विधानसभा को भंग करने की सिफारिश कर सकते हैं. साथ ही राज्यपाल से नए चुनाव कराने की सिफारिश भी कर सकते हैं.

गुजरात से असम पहुंचे महाराष्ट्र के विधायक

गुजरात के सूरत में ठहरे सभी विधायक रात सवा दो बजे होटल से निकल कर एयरपोर्ट पहुंचे वहां से गुवाहाटी के लिए निकल गए. उनके लिए चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था की गई थी. बता दें कि शिंदे ने जब उद्धव ठाकरे का साथ छोड़ा था, तब उनके साथ कुल 12 विधायक थे, लेकिन ये संख्या अब 41 तक पहुंच चुकी है.

Related posts

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव शादी के बंधन में बंधे देखें PHOTOS

newindianews

कैबिनट मंत्री मोहम्मद अकबर के जन्मदिवस पर श्रम विभाग के डायरेक्टर शरीक रईस खान उनके निवास पहुच कर बधाई दी

newindianews

रायपुर के रेस्टोरेंट अल-लज़ीज के जायके से ग्राहक का मन असंतुष्ट बताया “अनहाइजीनिक”

newindianews

Leave a Comment