New India News
देश-विदेशराजनीति

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: उद्धव ठाकरे देंगे इस्तीफा, 41 MLA पहुंचे असम

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: उद्धव ठाकरे देंगे इस्तीफा, 41 MLA पहुंचे असम

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार की मुसीबतें बढ़ाने वाले एकनाथ शिंदे लगातार मजबूत हो रहे हैं. महाराष्ट्र से निकल कर सूरत पहुंचे एकनाथ शिंदे अपने साथ 12 अन्य विधायकों को लेकर आए थे.

लेकिन अब ये कारवां 40 विधायकों तक पहुंच गया है. यही नहीं. एकनाथ शिंदे इन 40 विधायकों के साथ सूरत से उड़ भी चुके हैं असम लैंड हो चुके हैं. ये सारा घटनाक्रम इतनी तेजी से बदल रहा है कि राजनीतिक पंडित भी हैरान हैं. किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा है कि आखिर शिंदे चाहते क्या हैं. इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि अल्पमत की तरफ बढ़ चली एमवीए सरकार अब गिर जाएगी.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मन बना लिया है कि वो इस्तीफा दे देंगे. आज उन्होंने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इस बैठक में असेंबली को भंग किए जाने की सिफारिश को लेकर बातचीत हो सकती है, जिसके बाद उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर राज्यपाल से विधानसभा के विघटन की सिफारिश कर सकते हैं नए चुनाव कराने की मांग कर सकते हैं.

उद्धव ठाकरे करेंगे नए चुनाव की सिफारिश

जानकारी के मुताबिक, शिंदे की बगावत से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पूरी तरह से टूट चुके हैं. वो आज दिन में कैबिनेट की बैठक के बाद राज्यपाल से मिलने जाएंगे, इसके बाद बड़ा ऐलान कर सकते हैं. जानकारों ने सूचना दी है कि वो विधानसभा को भंग करने की सिफारिश कर सकते हैं. साथ ही राज्यपाल से नए चुनाव कराने की सिफारिश भी कर सकते हैं.

गुजरात से असम पहुंचे महाराष्ट्र के विधायक

गुजरात के सूरत में ठहरे सभी विधायक रात सवा दो बजे होटल से निकल कर एयरपोर्ट पहुंचे वहां से गुवाहाटी के लिए निकल गए. उनके लिए चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था की गई थी. बता दें कि शिंदे ने जब उद्धव ठाकरे का साथ छोड़ा था, तब उनके साथ कुल 12 विधायक थे, लेकिन ये संख्या अब 41 तक पहुंच चुकी है.

Related posts

“नाराज हूं मैं आपसे, शिकायत है मेरी आपसे, क्योंकि आपने इन नेताओं को हिम्मत दी… चुनाव प्रचार में प्रियंका गांधी के तेवर तल्ख

newindianews

POLICE UNIT SET IN BLAZE IN CHAPANANGA POLICE.

newindianews

1 मार्च 2022 से जनशिकायतों के निराकरण की स्थिति की ऑनलाईन मानिटरिंग की सुविधा प्रारम्भ करने का प्रयास करें : मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को दिए निर्देश

newindianews

Leave a Comment