New India News
देश-विदेशराजनीति

लोककला और संस्कृति के गौरवशाली इतिहास से भरा है छत्तीसगढ़: गृहमंत्री श्री साहू

रंगारंग कार्यक्रम के साथ समापन हुआ सिरपुर महोत्सव 

 सिरपुर महोत्सव 

Newindianews/Raipur सिरपुर महोत्सव का आज रंगारंग कार्यक्रम के साथ महासमुंद जिले के प्रभारी मंत्री तथा गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू की मुख्य आतिथि में दो दिवसीय महोत्सव का समापन हुआ। सिरपुर महोत्सव के समापन अवसर पर पचरी के जय सतनाम पंथी पार्टी के स्थानीय कलाकारों द्वारा पंथी नृत्य, नांदबारू सिरपुर के कलाकारों द्वारा जय गौरा गौरी सुआ नृत्य, बसना के ग्राम बिलखंड के फुलझरिया कर्मा पार्टी द्वारा कर्मा नृत्य, महासमुंद के दिशा नाट्य मंच द्वारा नाटक, ओडिसी एकल नृत्य आर्या नंदे द्वारा तथा अनुज शर्मा नाइट की आकर्षक रंगारग प्रस्तुति दी गई। कलेक्टर श्री निलेश कुमार क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला, सीईओ जिला पंचायत श्री एस. आलोक ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।
गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने मुख्य अतिथि की आसन्दी से समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सिरपुर महोत्सव संस्कृतियों का त्रिवेणी संगम है। छत्तीसगढ़ लोककला और संस्कृति का गौरवशाली इतिहास है। यही कारण है कि विश्व पर्यटन के फलक पर सिरपुर पर्यटकों की पहली पसंद बन रही है। उन्होंने कहा कि महोत्सव आयोजन का उद्देश्य विभिन्न संस्कृतियों एवं अपनी परम्पराओं को सहेजने के साथ युवाओं को अवगत कराना और प्रचार-प्रसार करना भी है। गृह मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशानुसार प्रदेश में पर्यटन स्थलों का खूब विकास किया जाएगा। इसके पर्यटन नीति तैयार कर लिया गया हैं।पर्यटन विकास के लिए बुद्धिष्ट सर्किट में जोड़ने के पर भी काम किया जा रहा है। सिरपुर में प्रभु श्री राम के चरण रज मिले हुए हैं। यहाँ रामगमन पथ विकसित किया जा रहा है। आने वाले समय में सिरपुर महोत्सव को और भव्यता के साथ मनाया जाएगा। मंत्री श्री साहू ने आयोजन के लिए ज़िला प्रशासन को बधाई दी। इस अवसर पर गृहमंत्री श्री साहू ने कलाकारों को सम्मानित भी किया।
समापन अवसर पर विधायक एवं उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण श्री क़िस्मतलाल नंद ने भी संबोधित किया। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ऊषा पटेल, स्काउट गाइड के जिलाध्यक्ष श्री दाऊलाल चन्द्राकर, मध्य क्षेत्र आदिवासी प्राधिकरण के सदस्य श्री मोहित ध्रुव, जिला पंचायत सदस्य श्री अरूण अमर चंद्राकर, जनपद सदस्य जनप्रतिनिधि संगठन पदाधिकारी डॉ. रश्मि चन्द्राकर उपस्थित थे।

Related posts

अटल बिहारी वाजपेयी जी एक मजबूत सुशासन के पक्षधर थे : मंत्री बृजमोहन अग्रवाल

newindianews

मोदी राज में बेलगाम मंहगाई के खिलाफ दिल्ली में 4 सितम्बर को महा आंदोलन होगा -मोहन मरकाम

newindianews

5 माह में एक भी मौलिक योजना शुरू नहीं कर पाई भाजपा सरकार अब नाम बदल रही है : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज

newindianews

Leave a Comment