New India News
देश-विदेशनवा छत्तीसगढ़राजनीति

पत्रकारों को आवास ऋण पर अनुदान के लिए मुख्यमंत्री का आभार- दामु आम्बेडारे

राजधानी में पत्रकार आवास के लिए भूखंड दे सरकार

Newindainews/CG  रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामु आम्बेडारे ने पत्रकारों के हित में आवास ऋण पर अनुदान के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि उन्होंने जनता और सरकार के बीच के सेतु को मजबूत बनाने हमेशा उदारता दिखाई है। रायपुर प्रेस क्लब ने जब भी मुख्यमंत्री से पत्रकारों के हित में कोई मांग की है, उन्होंने अविलम्ब कदम उठाए हैं। कैबिनेट का यह फैसला मुख्यमंत्री के इन्हीं प्रयासों की ताजा कड़ी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर अमल करते हुए ललित सुरजन संचार प्रतिनिधि आवास ऋण ब्याज अनुदान योजना राजपत्र में प्रकाशित की गई है। इसके लिए रायपुर प्रेस क्लब मुख्यमंत्री श्री बघेल का आभारी है।

रायपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दामु आम्बेडारे ने कहा कि पत्रकार आवास समस्या से जूझ रहे हैं। उनकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वे मकान बनाने के लिए लिए गए ऋण का भारी ब्याज हर माह चुका सकें। ऐसे में पत्रकारों को आवास ऋण पर अनुदान का यह फैसला पत्रकार बिरादरी के लिए बड़ी राहत का संदेश लाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि राजधानी में पत्रकार आवास के लिए जमीन आवंटन हेतु रायपुर प्रेस क्लब का आग्रह स्वीकृति की प्रतीक्षा कर रहा है। जिस सद उद्देश्य से मुख्यमंत्री ने आवास ऋण पर अनुदान दिया है, उसकी पूर्ति के लिए यह आवश्यक है कि पत्रकारों को सस्ती दर पर भूखंड उपलब्ध कराएं तथा राज्य के अन्य शहरों की तरह उन भूखंडों को विकसित करने राशि प्रदान करें।

Related posts

आमिर ख़ान ने अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बहिष्कार पर कहा, फिल्म को देखने और इसका बहिष्कार नहीं करने का अनुरोध किया है.

newindianews

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में राज्य में कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए हुए दो महत्वपूर्ण एमओयू 

newindianews

मुख्यमंत्री से दिल्लीवार कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रतिनिधिमंडल ने की सौजन्य मुलाकात

newindianews

Leave a Comment